Thu. Dec 1st, 2022
    राज कुमार मेहता बना रहे हैं पूर्व रॉ एजेंट रविन्द्र कौशिक पर फिल्म, अर्जुन कपूर निभाएंगे मुख्य किरदार

    निर्देशक राज कुमार गुप्ता जिन्हें ‘नो वन किल्ड जेस्सिका’ और ‘रेड’ जैसी कामयाब फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है, वह अब बहुत जल्द पूर्व रॉ एजेंट रविन्द्र कौशिक की ज़िन्दगी पर आधारित फिल्म बनाने वाले हैं। कथित तौर पर, निर्देशक ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाने के लिए अर्जुन कपूर को चुना है।

    रविन्द्र कौशिक ऐसे एजेंट थे जो पाकिस्तान में अंडरकवर रहे थे और यहां तक कि एक मुस्लिम के रूप में गुजरने के लिए खतना के तहत गए थे। पाकिस्तानी सेना में प्रवेश पाने के बाद, रविंद्र ने रॉ को बहुमूल्य जानकारी दी। भारत के तत्कालीन गृह मंत्री एसबी चव्हाण ने उन्हें ‘ब्लैक टाइगर’ की उपाधि दी थी।

    https://www.instagram.com/p/BqFVEzyAdVj/?utm_source=ig_web_copy_link

    मुंबई मिरर को निर्देशक ने बताया-“यह एक भावनात्मक और उल्लेखनीय कहानी है। हम अभी स्क्रिप्टिंग स्टेज पर हैं। मैं उनके परिवार का मुझ पर भरोसा करने के लिए विनम्र हूँ।” रिपोर्ट के अनुसार, राज ने ये भी कहा कि वह वास्तविक जगहों पर शूटिंग करना चाहते हैं जिसमे राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और ईरान शामिल होंगे।

    फिल्म में ‘ब्लैक टाइगर’ के 21 से 49 साल तक के सफ़र को दिखाया जाएगा। प्रकाशन ने रविन्द्र की बहन शशि वशिष्ठ से भी बात की जिन्होंने कहा कि उनके भाई देशभक्ति के नाटक लिखते थे और उनके लुक उन्हें फिल्मों के ऑफर दिलाने में सक्षम थे।

    https://www.instagram.com/p/Bu3ovdsg5Ge/?utm_source=ig_web_copy_link

    जब सलमान खान और कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म ‘एक था टाइगर’ 2012 में रिलीज़ हुई थी तो ऐसी अफवाहें बनी थी कि रविन्द्र कौशिक का परिवार फिल्ममेकर से श्रेय की मांग कर रहा था क्योंकि उन्हें लगा कि फिल्म में उनकी कहानी दिखाई गयी है। राज कुमार ने, हालांकि, परिवार से सभी अधिकार हासिल कर लिए हैं।

    निर्देशक ने पिछले साल नवंबर में ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ की शूटिंग को खत्म कर लिया था, जिसमें अर्जुन कपूर भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे, और अपनी अगली जासूस फिल्म पर काम करने के लिए तैयार हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *