Sat. Jul 20th, 2024
    राजन शाही: सादगी के चलते शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सफल हुआ है

    ये रिश्ता क्या कहलाता है‘ न केवल सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है, बल्कि सबसे सफल शो में से भी एक है। शो के निर्माता राजन शाही ने कहा कि उन्हें हमेशा से पता था कि शो सफल होगा। उन्होंने कहा, “शुरू में जब हम ‘ये रिश्ता ..’ बनाने के बारे में सोच रहे थे, तो मुझे नहीं पता था कि दूसरों को शो से क्या उम्मीद है। मुझे हमेशा भरोसा था कि शो अच्छा करेगा।”

    ‘इसका अलग तरह का कहानी का प्रारूप था और अपने किरदारों के लिए वास्तविक रहा। मुझे लगता है कि हमने इसलिए अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उस समय में कई नाटकीय शो आ रहे थे और जब यह शो आया, नए कलाकारों की एक कास्ट के साथ, और कुछ अनुभवी अभिनेताओं के साथ – एक अलग अवधारणा के साथ (अरेंज मैरिज में एक लड़का लड़की की कहानी) – यह ताजी हवा के झौंके की तरह महसूस हुआ। मैं कहूंगा कि ‘सादगी’ हमारे लिए काम कर गई।”

    Related image

    शो की बात करें तो, इसकी शुरुआत करण मेहरा और हिना खान के साथ हुई थी। दोनों ने नैतिक और अक्षरा के किरदार बखूबी निभाया और कई सालों तक इस शानदार जोड़ी ने टीवी इंडस्ट्री पर राज़ किया था। इनके बाद, इनकी बेटी नायरा और उसके पति कार्तिक पर शो केंद्रित हो गया। शिवांगी जोशी और मोहसिन खान अब शो की जान बन गए हैं और दोनों की केमिस्ट्री ने इसे और भी ज्यादा चार चाँद लगा दिए हैं।

    Related image

    फिर 10 साल बाद, निर्माताओं ने इसका स्पिन-ऑफ ‘ये रिश्ते हैं प्यार के‘ भी शुरू किया जिसमे शहीर शेख और रिया शर्मा मुख्य किरदार निभा रहे हैं। ये शो भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। राजन हमेशा सुनिश्चित करना चाहते थे कि स्पिन-ऑफ भी अपने मूल शो की तरह सफल रहे। इस शो में कोर्टशिप और अरेंज मैरिज में समय लेने जैसे मुद्दों को उठाया गया है जिससे युवा पीढ़ी सम्बंधित है और इसलिए ये शो हिट हुआ है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *