Fri. Jun 14th, 2024
    राजकुमार हिरानी बनेंगे शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के लिए जूरी सदस्य

    बॉलीवुड के सबसे चर्चित फिल्म निर्माताओं में से एक राजकुमार हिरानी को इस साल के शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के लिए जूरी सदस्य के रूप में नामित किया गया है, जो विश्व भर के प्रमुख नामों को प्रतिष्ठित पैनल पर लाएगा। निर्देशक, जिन्होंने विश्व स्तर पर प्रशंसित ‘3 इडियट्स’ सहित कुछ क्लासिक फिल्मो का निर्देशन किया है, इतालवी निर्देशक पाओलो जेनोविस और चीनी अभिनेत्री झाओ के साथ जूरी पैनल पर होंगे। वे पिछले वर्ष घोषित जूरी अध्यक्ष, 2014 कान्स पाल्मे के विजेता और पिछले साल के ‘द वाइल्ड पीयर ट्री’ के पीछे तुर्की के निदेशक नूरी बिलगे सीलन के साथ शामिल होंगे।

    हिरानी के साथ 22 वें एसआईएफएफ गोल्डन गोबल अवार्ड को जज करने रूस के एलेक्सी जर्मन जूनियर (डोलावाटोव), मैक्सिकन निर्माता निकोलस सेलिस (रोमा) और चीनी अभिनेता वांग जिंगचुन (वांगोशोसाई का बर्लिन-प्रीमियर सो लॉन्ग, माय सोन) भी नज़र आयेंगे।

    Image result for राजकुमार हिरानी

    हिरानी बॉलीवुड की ऐसी हस्ती हैं जिन्होंने अपनी फिल्मो से दुनिया भर में धूम मचाई है इसलिए उनका पैनल में शामिल होना आश्चर्य की बात नहीं है। उनकी फिल्में कई सालों से चीन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। उनकी फिल्में ‘संजू’, ‘पीके’ और ‘3 इडियट्स’ को चीनी दर्शको से बहुत प्यार मिला था।

    प्रतिष्ठित पैनल में अपनी उपस्थिति के साथ, राजकुमार हिरानी को हाल ही में मलेशिया अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के लिए जूरी अध्यक्ष के रूप में भी घोषित किया गया था।

    इस दौरान, उन्होंने आखिरी फिल्म ‘संजू’ बनाई थी जिसमे रणबीर कपूर, परेश रावल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, दिया मिर्ज़ा और विक्की कौशल ने अहम किरदार निभाया था। फिल्म को दर्शको से बहुत प्यार मिला और इसने बॉक्स ऑफिस पर भी नए रिकार्ड्स कायम किये। फिल्म बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की बायोपिक है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *