Sun. Jul 14th, 2024
    राजकुमार राव ने युवाओं को किया वोट करने के लिए प्रेरित: केवल आप लोगों में बदलाव लाने की शक्ति है

    अभिनेता राजकुमार राव का कहना है कि लोग वोट करके सही लोगों का चयन करके भविष्य के आकार को बदल सकते हैं। राजकुमार ने ट्विटर पर पोस्ट किए एक वीडियो में कहा-“वोटिंग से हमें यह चुनने की शक्ति मिलती है कि देश को कौन चलाने जा रहा है। शिकायत करने का कोई तुक नहीं है क्योंकि उनको हमने चुना है।”

    उनके मुताबिक, “वोटिंग वाला दिन ही ऐसा दिन होता है जिस दिन हम सबसे ज्यादा शक्तिशाली होते हैं। हम सही लोगों को चुन कर भविष्य का आकार बदल सकते हैं।” जब उनसे पूछा गया कि जो लोग कहते हैं कि ‘एक वोट से क्या फर्क पड़ेगा’, उस पर उनकी क्या प्रतिक्रिया होगी तो राज ने कहा-“यह एक बेवकूफी भरा विचार है। हर वोट मायने रखता है। अगर हर कोई सोचने लगे कि ‘अगर मैं वोट नहीं करूंगा तो ठीक है’, यह काम नहीं करने वाला है।”

    ट्विटर इंडिया द्वारा शुरू की गयी एक पहल जिसका नाम #PowerOf18 (#पावर ऑफ़ 18) है, राज उस वीडियो में दिखाई दिए थे जहाँ उन्होंने अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने आगे कहा-“अगर आप बदलाव लाना चाहते हैं, अगर आप हमारे देश को एक बेहतर जगह बनाना चाहते हैं, उस शक्ति का इस्तेमाल करें। घर पर बैठ कर और वीडियो गेम खेलने का कोई फायदा नहीं है। बाहर जाओ और वोट करो।”

    #PowerOf18 पहल के माध्यम से, ट्विटर भारतीय दिग्गजों के साथ काम कर रहा है ताकि वह भारत के युवाओं को आगामी लोक सभा चुनाव में वोट करने के लिए प्रेरित कर सकें। इस पहल से गायक जस्सी गिल, मुक्केबाज़ निखत ज़रीन और लेखिका महिमा कुकरेजा भी जुड़े हैं।

    https://www.instagram.com/p/Buth-rOpkil/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/Bttcuz1h26S/?utm_source=ig_web_copy_link

    तो युवाओं के लिए राजकुमार का क्या सन्देश है?

    “ये केवल हमारे बारे में नहीं है। ये आने वाली पीढ़ी के बारे में है। इसलिए सवाल करो, अपने अधिकारों के बारे में पूछो, यदि आपको अपने आसपास कोई भयानक बुनियादी ढांचा दिखाई दे तो उसकी तस्वीर लो और पोस्ट करो, राजनेताओं को पूछो कि क्यों? केवल आपमें वो बदलाव लाने की शक्ति है और वो बदलाव वोट करने से आएगा।”

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *