Sun. Apr 21st, 2024
    rashmi desaai

    टीवी शो दिल से दिल तक पर आखिरी बार नजर आने वाली रश्मि देसाई को एक साल हो चुका है, वह मीडिया की चकाचौंध से दूर रही हैं।

    और कहा जा रहा था कि अभिनेत्री कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रही थीं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट बताती है कि रश्मि सोरायसिस से पीड़ित थीं, जो एक त्वचा की स्थिति है, और इसका इलाज करते समय, उन्होंने अतिरिक्त वजन भी बढ़ा लिया था।

    https://www.instagram.com/p/Bwdt9VxgU2X/

    इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं पिछले कुछ महीनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही हूं। पिछले साल दिसंबर में मुझे सोरायसिस हुआ था, जो त्वचा की समस्या है। इसे ठीक होने में बहुत समय लगता है और कुछ समय, एक पूरी तरह से ठीक नहीं होता है।

    पिछले चार महीनों से, मैं एक स्टेरॉयड उपचार कार्यक्रम पर थी जिससे वजन बढ़ता था। मुझे धूप में जाने की अनुमति नहीं थी क्योंकि गर्मी समस्या को बढ़ाती है। यह तनाव के कारण भी बढ़ जाता है लेकिन इस स्थिति में तनाव न करना असंभव था क्योंकि मैं अभिनेत्री हूं और इस व्यवसाय में, एक अभिनेत्री का चेहरा ही सब कुछ है।”

    https://www.instagram.com/p/BwN9JMwgOIg/

    अब, उनके प्रशंसकों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उनका सोरायसिस नियंत्रण में है और वह उन अतिरिक्त किलो को घटाने पर काम कर रही है।

    अभिनेत्री ने कहा कि, “मैं बहुत भयभीत थी और मेरे दोस्तों ने मुझसे कहा कि मैं इसके बारे में लोगों से बात न करूं। मैं अब इसके बारे में बात कर रही हूं क्योंकि मुझे लगता है कि लोगों को पता होना चाहिए कि यह उपचार योग्य है और इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है। मैं कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में जानती हूं जिन्हें सोरायसिस है लेकिन इसके बारे में वे चुप रहते हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BtfYgtMgLOZ/

    जब उनसे उन लोगों को जवाब देने के बारे में पूछा गया, जिन्होंने उनके वजन बढ़ने पर टिप्पणी की थी, तो उन्होंने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि, “मैं उन लोगों को जवाब नहीं देती।

    मैं बस मुस्कुराती हूं और आगे बढती हूं। वजन कम करना बहुत कठिन है और मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रही हूं। लेकिन मैं इसके बारे में तनावग्रस्त नहीं हूं। मेरा काम मुझे केंद्रित रखता है। मैंने अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना सीख लिया है और किसी भी स्वास्थ्य मुद्दे को खारिज नहीं करना है।

    यह भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना ‘शुभ मंगल सावधान’ के सीक्वल में करेंगे समलैंगिक व्यक्ति की भूमिका?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *