Sun. May 19th, 2024
    अटल जी की बनेगी 25 फ़ीट ऊँची प्रतिमा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार के दिन ये घोषणा की है कि जल्द पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊँची मूर्ति उत्तर प्रदेश सरकार के सचिवालय, लोक भवन में स्थापित की जाएगी।

    वाजपेयी जी के 94वे जन्मदिवस के अवसर पर रखे गए समारोह में ये घोषणा की गयी। उस दौरान, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के राज्यपाल राम नाईक भी उस समारोह में उपस्थित थे।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, आदित्यनाथ ने कहा था-“अटल जी ‘सुशासन’ (सुशासन) की नींव थे। उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी से राजनीति की बारीकियां सीखीं और राजनीति में विश्वास का प्रतीक बन गए।”

    दिवंगत पूर्व प्रधान मंत्री को सलाम करते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा कि वाजपेयी लोगों के लिए एक उदाहरण हैं कि कैसे सार्वजनिक जीवन में व्यवहार और कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गुस्से में भी, वाजपेयी बहुत धैर्यवान थे और उनकी उपस्थिति में राजनीतिक दलों की सभी परेशानियाँ दूर हो जाती थी।

    राज्यपाल राम नाईक ने पूर्व प्रधान मंत्री की सराहना की और कहा कि यह एक सुखद संयोग है कि उनका जन्मदिन उसी दिन होता है जिस दिन महामना मदन मोहन मालवीय और ईसा मसीह की वर्षगाँठ होती है। उन्होंने कहा कि वाजपेयी की न केवल उनकी पार्टी के लोगों ने बल्कि विपक्ष ने भी प्रशंसा की।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *