Wed. Oct 5th, 2022

    भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा की प्रचंड जीत पर पीएम मोदी बोले, यूपी में एनडीए ने लगाया है जीत का चौका। इस उपलक्ष पर नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद थे।

    मोदी ने कहा, ‘यह लोकतंत्र के जश्न का दिन है। मैं मतदाताओं, विशेषकर महिला मतदाताओं और युवाओं को धन्यवाद देता हूं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने वादा किया था कि होली 10 मार्च से शुरू होगी। उन्होंने इसे पूरा किया है। उन्होंने लोगों का विश्वास जीतने के लिए कड़ी मेहनत की है। एनडीए के लिए हर कार्यकर्ता ने चार-चार जीत हासिल की है।  गोवा, यूपी और मणिपुर में भी वोट शेयर बढ़ा है। 37 साल में पहली बार यूपी में दूसरी बार बीजेपी का सीएम चुना जाएगा। भाजपा ने उत्तराखंड में भी नया इतिहास रचा है”।

    उन्होंने यूपी में मिली जीत पर टिप्पणी करते हुए कहा, “लोगों ने यूपी को जाति और समुदायों से जोड़कर उसका अपमान किया है। यूपी के मतदाताओं ने 2014, 2017, 2019 और 2022 में विकास को चुना है। उन्होंने दिखाया है कि समुदायों को एकजुट होने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, बांटने के लिए नहीं”।

    उन्होंने पंजाब में भाजपा कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा की, जहां आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल किया।

    यूक्रेन युद्ध पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, “ये चुनाव तब हो रहे हैं जब पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है। युद्ध हर देश को प्रभावित कर रहा है। भारत शांति और वार्ता का समर्थन करता है”।

    चुनौतियों के बावजूद, मोदी ने कहा कि देश “आत्मनिर्भरता के पथ” पर आगे बढ़ रहा है। “अनिश्चितताओं के बीच, भारत के लोगों ने हमारा समर्थन किया है। यह दर्शाता है कि वे लोकतंत्र में विश्वास करते हैं।”

    “नागरिक अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, लेकिन कई लोग बेवजह संदेह कर रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं। वैक्सीन के हमारे प्रयासों की दुनिया सराहना कर रही है, कुछ लोगों ने वैक्सीन पर भी सवाल उठाए। जब हम यूक्रेन में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे थे, कई लोगों ने ऑपरेशन गंगा को क्षेत्रों से जोड़ने की कोशिश की। यह चिंता का विषय है, ” उन्होंने सम्बोधन में कहा।

    “मैंने विकास, गरीबों के लिए राशन, वैक्सीन और घरों पर बात की। मैं किसी परिवार के खिलाफ नहीं हूं, मैंने लोगों को बताया कि कैसे परिवारवादी अपने राज्यों को समृद्ध नहीं होने दे रहे हैं। एक दिन परिवारवादी राजनीति का सूरज डूबेगा।’

    भ्रष्टाचार पर टिप्पणी करते हुए, पीएम ने कहा, “जब हम भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हैं, तो पूरा पारिस्थितिकी तंत्र एजेंसियों पर दबाव बनाने की कोशिश करता है। देश के लोगों को पता होना चाहिए कि जब हम कार्रवाई करते हैं, तो ये लोग इसे समुदाय, धर्म और जाति से जोड़ते हैं। मैं सभी समुदायों से ऐसे लोगों को दूर रखने का आग्रह करता हूं”।

    “हमने सबसे तेज़ टीकाकरण अभियान देखा। आज भारत डिजिटल भुगतान, शिक्षा और प्रौद्योगिकी पर प्रगति देख रहा है। हम सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास के मंत्र पर अपने राज्यों को आगे ले जाएंगे”।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.