दा इंडियन वायर » मनोरंजन » यूट्यूब स्टार भुवन बाम ने हासिल किया डायमंड प्ले बटन
मनोरंजन

यूट्यूब स्टार भुवन बाम ने हासिल किया डायमंड प्ले बटन

भुवन बाम यूट्यूब

अपने यूट्यूब चैनल ‘बी बी की वाइन्स’ से प्रचलित हुए भुवन बाम ने डायमंड प्ले बटन हासिल कर लिया है। डायमंड प्ले बटन यूट्यूब के द्वारा दिया जाने वाला एक अवार्ड है जो सिर्फ उन्ही चैनल्स को मिलता है जो 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स पुरे कर चुकें हों।

इस ख़ुशी के मौके पर भुवन ने सोशल मीडिया के ज़रिये अपनी पिक्चर पोस्ट की जिसमें वह अपना डायमंड प्ले बटन लिए दिख रहे हैं। इस पोस्ट में बी बी लिखते हैं कि “अँधेरे में एक जलती लौ सूरज के बराबर होती है, यह मेरे माँ-पिता जी और 10 मिलियन परिवार के सदस्यों के लिए है।”

भुवन बाम ने अपना यूट्यूब करियर 2015 में शुरू किया था और उनकी विडियो सबसे पहले पाकिस्तान में वायरल हुई थी। उसके बाद धीरे-धीरे बी बी ने भारत में भी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली। इनके चैनल ‘बी बी की वाइन्स’ के लगभग 10.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और इस चैनल पर क़रीबन 1.33 बिलियन व्यूज हैं।

महज़ 24 साल के भुवन बाम टेड टॉक में भी बुलाए जा चुकें हैं और हाल ही में उनकी, मशहुर अदाकारा दिव्या दत्ता के साथ एक शार्ट फ़िल्म ‘प्लस माइनस’ भी आई है जिसे दर्शकों ने खूब सराहा।

भुवन बाम को गाने का भी शौक है। उन्होंने अपनी कई म्यूजिक विडियो भी अपलोड की है इसके साथ ही उन्होंने दो वेब सीरीज में भी काम किया है। वेब टीवी एशिया अवार्ड्स 2016 में बी बी को मोस्ट पोपुलर यूट्यूब चैनल का अवार्ड मिला  है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!