दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल 2019: युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर लगाए 6, 6, 6 ट्विटर पर मच गई धूम
खेल

आईपीएल 2019: युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर लगाए 6, 6, 6 ट्विटर पर मच गई धूम

युवराज सिंह

युवराज सिंह, जिन्हे मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाईजी ने आईपीएल के ऑक्शन के अंतिम राउंड में खरीदा था, उन्होने अपने सीजन की शुरुआत एक आक्रमक बल्लेबाजी के साथ की है। पहले मैच में आतिशी पारी खेलने के बाद, कल बैंगलोर में भी युवराज ने अपने बल्ले से धमाल मचाया।

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और ओपनर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह ने पहले कुछ गेंदे आराम से खेली और फिर अपने बल्ले से धुनाई शुरु की। वह अपनी पारी के दौरान स्पिन गेंदबाज का इंतजार कर रहे थे और उनकी यह कमी युजवेंद्र चहल ने पूरी की।

लेग स्पिनर ने पहली ही गेंद शॉर्ट पिच फेंकी और बाए-हाथ के बल्लेबाज ने गेंद डीप-स्काव्यर से बाहर छक्के लिए पहुंचा दी। उसके बाद चहल ने अगली गेंद फुल गेंद फेंकने की सोची लेकिन युवराज सिंह ने उनकी यह कोशिश भी नाकाम की और गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का लगाया। जिसके बाद लेग स्पिनर दबाव में नजर आ रहा था और फिर उन्होने उनकी तीसरी गेंद पर लोंग-ऑन की तरफ छक्का जड़ दिया।

हालांकि, चहल जो एक बहादुर गेंदबाज है, उन्होने चौथी गेंद थोड़ी धीमी रखी जिस पर युवराज सिंह लोंग-ऑफ में कैच मोहम्मद सिराज को कैच थमा बैठे। यह उन पारियों में से एक था जब वह खांचे में लग रहे थे और उन्होने आउट होने पर निराशा में अपने बल्ले को थप्पड़ मारा, जब वह आउट हुए उससे पहले वह तीन छक्के लगा चुके थे।

उनके इन छक्को पर ट्विटर पर कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रियाएं मिली है-

युवराज ने मैच शुरू होने से पहले स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “संभवत: यह आईपीएल के लिए सबसे अच्छी तैयारी है। पिछले दो, तीन महीने ..से मैं मुंबई में अभ्यास कर रहा था और वहां डीवाई पाटिल टूर्नामेंट खेला है, जो हम लोगों के लिए आईपीएल खेलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। और शरीर, फिटनेस, बल्लेबाजी पर कुछ अतिरिक्त काम करना चाहता हूं।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!