Tue. May 28th, 2024
    मोहिना कुमारी शादी के बाद कहने वाली हैं अभिनय और मुंबई को अलविदा

    कुछ दिनों पहले ऐसी खबरें आई थी कि कोरियोग्राफर-अभिनेत्री मोहिना कुमारी जल्द टीवी शो ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ को अलविदा कहना चाहती हैं। ऐसा कहा जा रहा था कि वह बड़े बच्चे की माँ नहीं बनना चाहती थी और इसलिए शो छोड़ रही हैं हालांकि ऐसा नहीं है। वह यकीनन शो को अलविदा कह रही हैं लेकिन इसका कारण कुछ और है। अभिनेत्री 14 अक्टूबर को सुयश रावत से शादी कर रही हैं और इसके बाद हमेशा हमेशा के लिए देहरादून चली जाएंगी।

    उनके मुताबिक, “शादी के बाद, मैंने अभिनय और मुंबई को अलविदा कह दूंगी। मेरी ज़िन्दगी 180 डिग्री टर्न लेने वाली है। मैं उत्साहित होने के साथ साथ घबरा भी रही हूँ। मेरे इंडस्ट्री के दोस्त भी मेरे फैसले से चौक गए थे, लेकिन मैं इसी तरह की इंसान हूँ। मैं अपने दिल की सुनती हूँ। मैंने जीवन में कई विश्वास भंग किये हैं और ये उनमे सबसे बड़ा है।”

    Image result for Mohena Kumari

    मोहिना का कहना है कि वह नहीं चाहती कि उनका जीवन किसी अलग रूप में आकार ले। वह एक डांस रियलिटी शो में भाग लेने, कोरियोग्राफर बनने और फिर एक अभिनेता बनने के लिए मुंबई आईं। उनकी इच्छा-सूची पर सभी बक्से टिक करने के बाद, केवल एक ही रहता है – पहाड़ों पर रहना। वह बताती हैं, “बचपन से ही मैं एक पहाड़ पर रहना चाहती थी। मैं सुपरस्टार बनने के लिए मुंबई नहीं आई थी; मैं डांस, कोरियोग्राफ और अभिनय करना चाहती थी। मैंने उन सपनों को पूरा किया है, और मैं शहर को पूरी तरह से संतुष्ट होकर छोड़ रही हूँ। यह कहने के बाद, मैं शादी के बाद काम करना बंद नहीं करुँगी और उधम मचाती रहूंगी।”

    मोहिना रीवा की राजकुमारी हैं। उनकी शादी से जुड़ी ख़ास बात ये है कि रीवा के शाही परिवार में 100 साल बाद किसी राजकुमारी की शादी हो रही है।

    Related image

    शादी की डिटेल्स साझा करते हुए, मोहिना ने कहा-“संगीत 13 अक्टूबर को है और शादी 14 अक्टूबर को हरिद्वार में होगी। एक रिसेप्शन और मेरी बिदाई 9 और 10 नवंबर को रीवा में होगी।”

    सुयश का परिवार, जिनके पास दुनिया भर में कई आश्रम हैं, वे रीवा की यात्रा पर मोहना के परिजनों से मिला और उनके शादी की व्यवस्था की गई। वह कहती है, “मेरे भाई ने उनके भाई को मेरे बारे में बताया। परिवारों ने एक-दूसरे को पसंद किया और यह हो गया। मैं हमेशा एक अरेंज मैरिज चाहती थी। मैं इंडस्ट्री में कभी किसी से शादी नहीं करती, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मुझे एक समान विचारधारा वाला व्यक्ति मिला होता।”

    MOHENA-SUYESH

    सुयश के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा-“वह बहुत ईमानदार है और कभी भी दिखावा नहीं करते। हमारे बीच हमेशा गहरी और सार्थक बातचीत होती है। जो बात हमारे बंधन को मजबूत करती है वह है पहाड़ों और जानवरों को लेकर हमारा प्यार और यह तथ्य कि हम दोनों शाकाहारी हैं।”

    उन्होंने अंत में कहा-“मैंने हमेशा दोहरी ज़िंदगी जी है – एक मुंबई में और दूसरी रीवा में, लेकिन मैंने दोनों दुनियाओं का आनंद लिया। मुझे रीवा राजपरिवार से अपार समर्थन मिला है, क्योंकि हर कोई कला के प्रति झुका हुआ है। हालाँकि, केवल मैं ही थी जिसने इसे पेशेवर रूप से आगे बढ़ाया और चूँकि मैंने कुछ नियम तोड़े हैं, मैं खुद को दुष्ट राजकुमारी (हंसते हुए!) कहती हूँ। मुंबई में अपने समय के दौरान, मुझे महारानियों ने यह कहते हुए टेक्स्ट किया कि उन्हें मुझ पर गर्व है। मैं हमेशा एक पारिवारिक व्यक्ति रही हूँ और मुझे घर वापस आना पड़ा, क्योंकि मुझे लगने लगा था कि मैं मुंबई में अपने प्रियजनों से दूर जा रही हूँ।”

    https://www.instagram.com/p/BvLZoagHe0B/?utm_source=ig_web_copy_link

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *