Wed. Nov 30th, 2022

    राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म “मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर” लगातार सुर्खियां बटोर रही है। कभी फिल्ममेकर खुद ये फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी को दिखाने से मना कर देते हैं तो कभी फिल्म का किरदार कान्हू गली में एक रैप गाकर फिल्म ‘गली बॉय’ के रणवीर सिंह को उनकी मदद करने की चुनौती देता है। और इस बार भी फिल्म को लेकर हेडलाइन कान्हू ने ही बनाई है।

    https://www.instagram.com/p/Bt5RHU-j1nI/?utm_source=ig_web_copy_link

    कान्हू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये असल पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कई सारे ट्वीट कर देश में चल रही समस्याओं का बखान किया है।

    फिल्म “मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर” देश में चल रहे खुले में सौच की प्रथा पर एक तीखा वार है। इस फिल्म में कान्हू अपनी माँ सरगम के लिए एक टॉयलेट बनवाना चाहता है। पीएम मोदी से आग्रह करते हुए, कान्हू ने लिखा-“मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर, आप अपनी माँ से बहुत प्यार करते हो यह बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। मैं भी अपनी माँ से बहुत प्यार करता हूँ। जैसा मेरी माँ के साथ हुआ वैसा अगर आपकी माँ के साथ होता तो कैसा लगता? आपका प्यारा कान्हू।” कान्हू ने ‘#MerePyarePMKoChitthi (मेरे प्यारे पीएम को चिट्ठी)’ का भी इस्तेमाल किया है।

    आगे के ट्वीट में ये भी लिखा है कि क्या उनसे मिलने के लिए बड़ा आदमी होना जरूरी है। क्या पीएम कान्हू जैसे बच्चो से मिलकर उनकी समस्याएं नहीं सुनेंगे।

    फिल्म की कहानी टॉयलेट की दिक्कतों पर ही आधारित है जिसमे सरगम जब रात को टॉयलेट करने घर से बाहर निकलती है तो उसका बलात्कार हो जाता है। उसके बाद, कान्हू अपनी माँ के इंसाफ और गाँव में टॉयलेट बनवाने के लिए पीएम को चिट्ठी लिखता है। ट्रेलर आप यहाँ देख सकते हैं-

    राष्ट्रिय पुरुस्कार विजेता अंजलि पाटिल, मकरंद देशपांडे, रसिका अगाशे, सोनिया अल्बिज़ुरी और नाचिकेत पुर्नापतरे अभिनीत फिल्म 15 मार्च को रिलीज़ हो रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *