Sun. Jul 21st, 2024
    विशाल ठक्कर मुन्ना भाई एम् बी बी एस

    मुन्नाभाई एमबीबीएस में संक्षिप्त भूमिका निभाने वाले अभिनेता विशाल ठक्कर ने 31 दिसंबर, 2015 को अपना घर छोड़ दिया था और आज तक वापस नहीं लौटे।

    द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा है कि ठक्कर को अंतिम बार 1 जनवरी को सुबह 11.45 बजे घोडबंदर रोड पर उनकी प्रेमिका ने देखा था, क्योंकि उसने एक शूट के लिए अंधेरी में एक ऑटोरिक्शा की सवारी की थी। 

    ठक्कर ने 31 मई की रात को स्टार वॉर्स, द फोर्स अवेकेंस को देखने के लिए अपने मुलुंड स्थित घर से बाहर कदम रखा था और अपनी मां दुर्गा को भी आमंत्रित किया था।

    60 वर्षीय माता ने  द इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि, “मेरे बेटे के साथ क्या हुआ, इसका कोई सुराग नहीं है।  तीन साल के बाद भी वह नहीं मिला है।”

    विशाल ने मुन्नाभाई एमबीबीएस (2003), साथ ही टैंगो चार्ली (2005) और टीवी शो, तारक मेहता का उल्टा चश्मा आदि में अभिनय किया था। 

    दोपहर 12:10 बजे उनकी आखिरी फेसबुक पोस्ट, ‘हैप्पी न्यू ईयर’ आई थी और उसके तुरंत बाद, उनका फोन स्विच ऑफ हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, इसे फिर से चालू नहीं किया गया है, न ही कोई बैंक गतिविधि हुई है।

    मुलुंड पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी दर्ज करने वाले पूर्व जांच अधिकारी महेंद्र पुरी ने इंडियन एक्सप्रेस को बतायाकि, “शुरू में, हमें प्रेमिका पर शक था। लेकिन उनके बयान में कोई विसंगतियां नहीं थीं।”

    इंस्पेक्टर एनए कुलकर्णी ने कहा: “हमें नहीं पता कि यह हत्या है, या अपहरण है, या वह भाग गया है।”

    इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, विशाल पर उसकी पूर्व प्रेमिका से यौन उत्पीड़न और बलात्कार का आरोप लगाया गया था, जो टीवी अभिनेता के लापता होने से तीन महीने पहले किया गया था।

    दुर्गा ने कहा कि,“वह हमारे घर बार-बार आती थी। एक दिन वे एक साथ थे और अगले दिन, वह पुलिस के साथ मेरे दरवाजे पर आ गई। यह मामूली लड़ाई थी। बाद में, उन दोनों ने इसे हल कर लिया था। उसने जल्द ही अपनी शिकायत वापस ले ली थी।”

    द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, आठ महीने पहले वह संभवत: दिल का दौरा पड़ने के कारण अपने कांदिवली के फ्लैट में मृत पाई गई थी।”

    पुलिस ने कहा कि शिकायत के कारण खराब हुई प्रतिष्ठा से वह डिप्रेशन में था।

    कांस्टेबल राजेश पांडे, जिन्हें मुंबई में 800 लापता लोगों का पता लगाया जाता है, को यह मामला सौंपा गया था। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने गुमशुदा व्यक्तियों की जांच कर रहे रेलवे अधिकारियों, अस्पतालों और पुलिस अधिकारियों के एक अखिल भारतीय नेटवर्क पर विशाल की तस्वीर पोस्ट की है।

    यह भी पढ़ें: एरिका फ़र्नान्डिस नहीं अब पूजा बैनर्जी के साथ रोमांस करेंगे पार्थ समथान

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *