Sat. Oct 1st, 2022
    मिशन मंगल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    ‘मिशन मंगल’ सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर फिर से मज़बूत रही है। फिल्म ने 3.87 का कलेक्शन किया था। इस तथ्य को देखें कि फिल्म ने शुक्रवार को 7.83 कि कमाई की थी तो यह कलेक्शन अच्छे हैं। क्योंकि अगले सप्ताह में 50% की गिरावट ठीक-ठाक मानी जाती है।

    अक्षय कुमार की बदौलत फिल्म का कुल कलेक्शन 168.48 करोड़ हो गया है। फिल्म ने सिर्फ 12 ही दिनों में ‘रेस 3’ के लाइफटाइम कलेक्शन की बराबरी कर ली है। आने वाले समय में कुछ और रिकार्ड्स टूटने की संभावना है।

    फिल्म जल्दी ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी।

    'मिशन मंगल' ट्रेलर: जानिए अक्षय कुमार की टीम ने कैसे दिया भारत के सबसे महत्वाकांक्षी मिशन को अंजाम

    केवल पांच दिनों में ‘मिशन मंगल’ ने 100 करोड़ क्लब में प्रवेश किया है। इसने सोमवार को ही यह उपलब्धि हासिल की और वह भी कुछ ही घंटों में। इससे पहले, अक्षय कुमार ने 2.0 के हिंदी डब संस्करण के साथ भी इसी तरह की उपलब्धि हासिल की है, लेकिन जब एक कोर बॉलीवुड फिल्म की बात आती है, तो उन्होंने केवल पांच दिनों में ऐसा करके केसरी (7 दिन) के अपने ही रिकॉर्ड को हरा दिया है।

    यहां अक्षय की उन सभी फिल्मों की सूची दी गई है, जिन्होंने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

    मिशन मंगल – 5 दिन

    2.0 – 5 दिन

    केसरी – 7 दिन

    टॉयलेट: एक प्रेम कथा – 8 दिन

    रूस्तम – 9 दिन

    'मिशन मंगल' का ट्रेलर 18 जुलाई को एक भव्य समारोह में होगा रिलीज़, साथ ही जुड़ेगा फिल्म 'द लायन किंग' के साथ

    फिल्म की बात करें तो यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों पर आधारित है, जिन्होंने मार्स ऑर्बिटर मिशन (MOM) नामक अंतरिक्ष मिशन पर काम किया था। उपर्युक्त अभिनेताओं के अलावा, फिल्म में निथ्या मेनन, शरमन जोशी, एच जी दत्तात्रेय, विक्रम गोखले और कीर्ति कुल्हारी भी हैं। फिल्म जगन शक्ति द्वारा निर्देशित और केप ऑफ गुड फिल्म्स, होप प्रोडक्शंस, फॉक्स स्टार स्टूडियोज, अरुणा भाटिया और अनिल नायडू द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है।

    यह भी पढ़ें: पल पल दिल के पास: अरिजीत सिंह ने करण देओल और शहर बम्बा को दिया शानदार गीत

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.