Wed. May 29th, 2024
    मिताली राज

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज और स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह का नेतृत्व किया। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विश्व में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज ने इस अवसर पर एक स्पेशल ट्विट करते हुए लिखा, ” यहाँ मजबूत महिलाओं के लिए है! हम उन्हें जान सकते हैं, हम उन्हें हो सकते हैं, हम उन्हें बढ़ा सकते हैं।” वही दूसरी ओर मनिका बत्रा ने ट्विट करते हुए, अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण तीन महिलाओ को धन्यवाद किया- जिसमे उनकी मां, बहन और भाभी थी।”

    भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत भी इसमें शामिल हुए और “दुनिया भर की अविश्वसनीय महिलाओं” की सराहना की।

    भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत भी इसमें शामिल हुए और “दुनिया भर की अविश्वसनीय महिलाओं” की सराहना की।

    श्रीकांत ने ट्वीट किया, “दुनिया भर की सभी अविश्वसनीय महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 की बहुत शुभकामनाएं। यह कभी न भूलें, यह दुनिया उनकी वजह से बेहतर है।”

    गुरुवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीकांत को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। सातवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत एशियाई खेल चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी पर 21-17 11-21, 21-12 से जीत दर्ज करने के लिए मध्य-खेल की मंदी से उबर गए, जो पिछली तीन बैठकों में इंडोनेशियाई खिलाड़ी पर उनकी पहली जीत थी।

    भारत की टेस्ट क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने महिला दिवस पर अपनी पत्नी राधिका धोपावकर के लिए आभार व्यक्त किया।

    रहाणे ने ट्वीट किया: “वह वह है जो मेरे जीवन को पूर्ण बनाता है! # वुमंस डे न केवल एक दिन के लिए उनका सम्मान करने के बारे में है, बल्कि इसे पूरे साल एक आदत के रूप में बनाने के बारे में है। सभी शक्तिशाली महिलाओं को बधाई, एक बहुत ही खुशहाल महिला दिवस।” ! ”

    लिंग समानता और महिला अधिकारों के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *