Fri. May 24th, 2024
    रणबीर कपूर और माहिरा खान

    एक साल पहले न्यू यॉर्क में, माहिरा खान और रणबीर कपूर की सिगरेट पीती हुई तस्वीर के वायरल होते ही लोगो के ट्रोल करने का सिलसिला शुरू हो गया था। और सबसे चौकाने वाली बात ये है कि इतने समय के बाद भी ये सिलसिला अभी तक चल ही रहा है।

    मंगलवार के दिन, माहिरा ने ट्विटर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज को शुभकामनाएं दी जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा-“एक शानदार पारी के लिए मुबारकबाद और साथ ही आपका धन्यवाद। मैं बहुत खुश हूँ कि मुझे आपको लाइव खेलते हुए देखने का मौका मिला। आपके और आपके परिवार के लिए ढेर सारा प्यार।”

    उनके इस ट्वीट के बाद, लोगो ने फिर उन्हें एक साल पुरानी तस्वीर के लिए घेरना शुरू कर दिया। एक इन्सान ने लिखा-“लगता है कोई खास काम नहीं मिल रहा जबसे रणवीर कपूर(Ranveer kapoor) वाली तसवीरें बाहर आई हैं।” बड़ी चालाकी से इसका जवाब देते हुए माहिर ने लिखा-“रणबीर*(Ranbir*)”

    वैसे तो उस तस्वीर में माहिरा के साथ रणबीर भी सिगरेट पी रहे थे मगर माहिरा को इसके लिए सोशल मीडिया पर काफी तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। कई लोगो ने तो ये तक सोचना शुरू कर दिया था कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। बात इतनी आगे बढ़ गयी थी कि दोनों को बयां जारी करके इन अफवाहों को नकारना पड़ा और साथ ही लोगो से अनुरोध भी किया की वे ऐसी नफरत ना फैलाये।

    इन्ही सब विवाद के चलते एक बार माहिरा ने कहा था-“ये मेरे करियर में पहली बार हुआ है जब मैं ऐसे किसी विवाद में फंसी हूँ और ये काफी अजीब था क्योंकि इसमें कई सारी चीज़े थीं। पहला, जाहिर सी बात है आप उल्लंघन महसूस करते हो, आप निजी समय बिता रहे हो और कोई आपकी तस्वीर खींच ले। दूसरा, हंगामा तो होगा ही, क्योंकि मुझे पाकिस्तान में बहुत प्यार किया जाता है, वो मुझे एक अलग नजरिये से देखते हैं। वे मुझसे बहुत प्यार और इज्ज़त से पेश आते हैं। और मुझे एहसास नहीं था कि ऐसी कुछ चीज़े हैं जो ये लोग मुझे करते हुए नहीं देखना चाहते। उस वक़्त अगर ईमानदारी से बताऊ तो वो पागलपन था क्योंकि वे कुछ ही समय के लिए था…….वो पागलपन था, बहुत बेतुका था।”

    हम आपको बता दें कि माहिरा ने सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत में भी काम किया है। पिछले साल जनवरी में आई फिल्म “रईस” में उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *