Fri. Mar 1st, 2024
    avenger-4-marvelstudio.jpg

    फ़िल्म ‘एवेंजर 4’ के आने वाले ट्रेलर के लिए दर्शक अब और ज्यादा इंतज़ार नहीं कर पा रहे हैं। फ़िल्म के नाम को लेकर भी कई अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं। हाल ही की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ मार्वल स्टूडियो, फ़िल्म का नाम तीन बार बदल चुके हैं।

    और अब ऐसा कहा जा रहा है कि फ़िल्म का नाम क्या होगा इस बारे में अंतिम निर्णय हो चुका है। पर ऐसा हो सकता है कि यह फिर से बदल दिया जाए। एमसीयू के कॉमिक जेरेमी कौनराड ने ट्विटर पर लिखा था कि फ़िल्म का ट्रेलर नवम्बर के अंत में रिलीज़ किया जाएगा।

    पिछली रिपोर्ट के अनुसार यह ट्रेलर फ़िल्म के नाम के बारे में भी ख़ुलासा करेगा जो ‘एवेंजर: एनिहिलेसन’ है। पर उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि, “यह नाम एक साल में तीन बार बदला जा चुका है और यह भी संभव है कि यह चौथी बार भी बदला जा सकता है। पर मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।”

    कुछ समय पहले यह अफवाह थी कि फ़िल्म का नाम ‘एवेंजर: इनफिनिटी गौन्त्लेट’ होगा जिसे मार्वल के अध्यक्ष केविन ने नकार दिया था। फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर ने अपनी वेबसाइट पर फ़िल्म का नाम ‘एवेंजर: एंड गेम’ बतलाया था।

    फिलहाल ये सारे नाम कामचलाऊ हैं जिन्हें निर्देशक बदल भी सकते हैं। फ़िल्म निर्देशक ने कहा है कि, “फ़िल्म का नाम अभी किसी भी फ़िल्म में नहीं बताया गया है। डॉ. स्ट्रेंज के शब्द ‘एंड गेम’ यह दर्शाते हैं कि अब हम फ़िल्म के अंत की तरफ जा रहे हैं।”

    फ़िल्म निर्देशक ने यह बताया कि फ़िल्म के नाम को अब रहस्य रख पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा है। यह सब हाथ से निकल चुका है और अब उनके पास, इसके लिए लगाए जा रहे कयासों के आस-पास के नाम रखने का मौका ही नहीं बचा है। और अभी वह इसपर बात न करके अपनी फ़िल्म को ध्यान में रखना चाहते हैं।

    https://www.instagram.com/p/Bl3eRHCgHHh/

    ‘एवेंजर 4’, इस फ़िल्म श्रृंखला की अंतिम कड़ी है और उम्मीद लगाईं जा रही है कि यह शानदार होने वाला है। फ़िल्म में रोबर्ट डोवेनी, क्रिस इवांस, क्रिस हेम्स्वोर्थ, मार्क रुफ्फालो, स्कारलेट जोनसन, जेरेमी रेंनेर, जोश ब्रोलिन, क्रिस प्रेट, ब्रेडले कोपर, ज़ो सल्दाना, चाडविक बोसमेन, टॉम होल्लेंड जैसे कलाकार हैं।

    यह भी पढ़ें: मीटू के विवादित बयान पर प्रीति ज़िंटा ने दी सफाई, जिसको इनसब से गुज़रना पड़ा उसी पर इल्ज़ाम लगाए जा रहे हैं

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *