Fri. Jun 14th, 2024
    मायावती बसपा

    आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी को मद्देनजर रखते हुए जहाँ सभी नेता सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं, वहीं अब इस लिस्ट में एक नया नाम उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती का भी जुड़ गया है।

    मायावती ने अपने नए ट्वीटर हैंडल से पहला ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘हैलो भाइयों और बहनों’-

    ट्वीटर पर मायावती का स्वागत करते हुए लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि उन्हे देखकर अच्छा लगा कि मायावती ने आखिरकार उनकी विनती को स्वीकारते हुए ट्वीटर जॉइन कर लिया-

    मायावती के ट्वीटर पर आने को लेकर उनकी पार्टी बसपा का कहना है कि इससे मायावती लोगों और मीडिया से तेज़ी से जुड़ सकेंगी।

    खबर लिखे जाने तक ट्वीटर पर मायावती के करीब 18 हज़ार से अधिक फॉलोवर हो चुके हैं और इनकी संख्या में लगातार इजाफा जारी है। मायावती का ट्वीटर हैंडल @SushriMayawati है, जिसे ट्वीटर ने भी वेरिफ़ाई कर दिया है।

    मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में उनके साथ और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ट्वीटर पर काफी सक्रिय रहते हैं। ट्वीटर पर अखिलेश यादव के 89 लाख फॉलोवर हैं।

    यदि फ़ालोवर की बात करें तो देश के प्रधानमंत्री मोदी सबसे अधिक फॉलोवरों के साथ पहले नंबर पर हैं। उन्हे करीब 4 करोड़ 54 लाख लोग ट्वीटर पर फॉलो करते हैं।

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ट्वीटर पर काफी सक्रिय रहते हैं। उनके पास वर्तमान में 33 लाख फॉलोवर हैं।

    गौरतलब है कि मायावती ने हाल ही में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सपा के साथ हाथ मिला लिया है। सपा-बसपा की यह जोड़ी उत्तर प्रदेश में लगभग सभी सीटों पर दावेदारी पेश करेगी। इस गठबंधन ने 2 सीटें कॉंग्रेस के लिए छोड़ दी हैं।

    ये दो सीटें रायबरेली और अमेठी की हैं। मालूम हो कि रायबरेली से सोनिया गाँधी और अमेठी से कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी चुनाव लड़ते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *