Wed. Dec 7th, 2022
    महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे साथ साथ आये नज़र

    महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिव सेना के बीच सब ठीक हो सकता है। बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक “ठाकरे” के प्रचार समारोह के दौरान, राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे साथ साथ बैठे नज़र आये।

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौके पर मौजूद थे। शिव सेना के नेता संजय राउत जिन्होंने इस फिल्म का निर्माण किया है, उन्हें पवार का करीबी माना जाता है। फिल्म में, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ठाकरे की भूमिका निभाई है जबकि अमृता राव ने उनकी पत्नी की भूमिका निभाई है।

    6 जनवरी को, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि यदि राजनीतिक दल भाजपा के साथ हैं, तो यह 2019 के चुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित करेगा। हालांकि, यदि पार्टियां ऐसा करने में विफल रहीं, तो भाजपा कार्यकर्ता उन दलों को भी हराने के लिए तैयार रहेंगे। उनके उत्तेजक बयान ने स्पष्ट रूप से दो राजनीतिक दलों के बीच पहले से ही खराब रिश्ते को और बेकार कर दिया है।

    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने सोमवार को कहा कि भाजपा-शिवसेना का गठबंधन दोनों दलों द्वारा सहमत एक फार्मूले के आधार पर होगा।

    भाजपा विरोधी गठबंधन, या ‘महागठबंधन’ बनाने के लिए विपक्ष कड़ी मेहनत कर रही है तो ऐसे में यह जरूरी है कि भाजपा क्षेत्रीय दलों के साथ साझेदारी करे।

    हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में राकांपा के अध्यक्ष जयंत पाटिल और उद्धव ने पिछले सप्ताह कथित तौर पर 2019 के आम चुनाव से पहले महाराष्ट्र में संभावित गठबंधन की अफवाहों को हवा देते हुए फडणवीस से पिछले सप्ताह गुप्त रूप से मुलाकात की थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *