दा इंडियन वायर » समाचार » पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गाँधी कोरोना संक्रमित
समाचार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गाँधी कोरोना संक्रमित

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गाँधी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, राहत की बात यह है कि पूर्व पीएम कोरोना का टीका लगवा चुके हैं और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह आसानी से कोरोना को मात दे पाएंगे। मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने 4 मार्च को एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था।

सूत्रों ने बताया कि सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं। पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 88 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। मनमोहन सिंह कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। दिल्ली एम्स ने बयान में कहा कि मनमोहन सिंह को ट्रोमा सेंटर में भर्ती किया गया है।

एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर कोरोना महामारी को हराने के लिए 5 सलाह दी है। उन्होंने केंद्र सरकार से टीकाकरण को विस्तार देने की मांग की है।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड के लक्षण दिखने के बाद उन्होंने टेस्ट कराया था, जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण नजर आए थे। इसके बाद टेस्ट कराया तो संक्रमित होने की जानकारी मिली। राहुल गांधी ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों के दौरान मेरे संपर्क में आने वाले लोगों से मैं अपील करता हूं कि वे सभी सेफ्टी प्रोटोकॉल्स का पालन करें और सुरक्षित रहें।

कई लोगों ने राहुल गांधी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी के संक्रमित होने के बाद ट्वीट किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- “मैं लोकसभा सांसद राहुल गांधी के उत्तम स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राहुल गाँधी के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ”हम सब आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं राहुल जी। इस संकट के समय में देश को आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता है। आप जल्द स्वस्थ होकर वापस लौटें। देश अपने जननेता का इंतजार कर रहा है।”

About the author

आदित्य सिंह

दिल्ली विश्वविद्यालय से इतिहास का छात्र। खासतौर पर इतिहास, साहित्य और राजनीति में रुचि।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!