Fri. Sep 30th, 2022
    बादल clouds in hindi

    भोपाल, 1 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो सकती है।

    राज्य में सोमवार सुबह से आसमान पर बादलों के छाने के साथ चल रही हवाओं ने मौसम को सुहावना बना दिया है। वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल बरसे, जिससे तापमान में तो गिरावट आई ही है, साथ में गर्मी का असर भी कम हुआ है। बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 20.2 मिलीमीटर, धार में 30.5 मिलीमीटर, गुना में 37 मिलीमंीटर, दमोह में 64 मिलीमीटर, नरसिंहपुर में 116 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।

    मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण आगामी 24 घंटों में राज्य के पूर्वी हिस्से में तेज बारिश हो सकती है, वहीं पूरे प्रदेश में बौछारें पड़ने की संभावना है।

    राज्य में मानसून सक्रिय हो गया है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री, इंदौर का 22 डिग्री, ग्वालियर का 24.6 डिग्री और जबलपुर का 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30 डिग्री, इंदौर का 31.2 डिग्री, ग्वालियर का 40.6 डिग्री और जबलपुर का 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.