Sat. Feb 4th, 2023
    "मणिकर्णिका:द क्वीन ऑफ़ झाँसी" बनी 2019 की दूसरी 100 करोड़ रूपये कमाने वाली फिल्म

    कंगना रनौत ने फिल्म “मणिकर्णिका:द क्वीन ऑफ़ झाँसी” के लिए ज़ाहिर तौर पर अपनी पिछली फिल्मों के मुकाबले ज्यादा मेहनत की है। पहला तो ये किरदार निभाना ही इतना मुश्किल था जो झाँसी की रानी पर आधारित था और दूसरा इस फिल्म में कंगना ने केवल अभिनय ही नहीं बल्कि निर्देशन भी किया है। इस कारण उन्हें इंडस्ट्री के काफी लोगों से आलोचना का भी सामना करना पड़ा मगर आखिरकार फिल्म रिलीज़ हुई और दर्शकों को पसंद भी आई।

    फिल्म शुरू में धीमी रफ़्तार से आगे बढ़ रही थी मगर इतना होने के बावजूद भी फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रूपये का माइलस्टोन हासिल कर लिया है। कंगना के लिए ये किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं। फिल्म को ये आकड़ा पार करने में चार हफ्ते का समय लग गया। आइये हम आपको प्रति सप्ताह फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बताते हैं-

    सप्ताह 1: 61.15 करोड़ रूपये

    सप्ताह 2: 23.40 करोड़ रूपये

    सप्ताह 3: 7.15 करोड़ रूपये

    सप्ताह 4: 8.8 करोड़ रूपये

    फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 100.50 करोड़ रूपये कमाकर 100 करोड़ क्लब में प्रवेश ले लिया है। “मणिकर्णिका” 2019 की दूसरी 100 करोड़ रूपये कमाने वाली फिल्म बन गयी है। इससे पहले, विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने ये मुकाम हासिल किया था। ‘उरी’ ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 226 करोड़ रूपये कमा लिए हैं।

    फिल्म रिलीज़ के बाद भी, कंगना की फिल्म विवादों में फंसी मगर उनकी मेहनत रंग लाई और बॉक्स ऑफिस पर कामयाब हो गयी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *