Tue. Jun 18th, 2024
    ashok gehlot bhilwada

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में कांग्रेस प्रत्याशी रामपाल शर्मा के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे।

    यहाँ गहलोत नें कहा, “हम सब इकट्ठे हुए हैं आपको आग्रह करने के लिए, प्रार्थना करने के लिए की चुनाव में सब की सलाह से राहुल गांधी जी ने रामपाल शर्मा जी को टिकट दिया है। आप सब लोगों के विश्वास के आधार पर कि आपका आशीर्वाद उनको मिलेगा, आप की शुभकामनाएं, आपकी मेहनत रंग लाएगी और यह चुनाव जीत के जाएंगे और जाने के बाद में आप निश्चित रहो हम सब लोग इनके साथ खड़े मिलेंगे भीलवाड़ा के पूरे क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी यह कहने के लिए हम सब लोग हाजिर हुए है।”

    उन्होनें आगे कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि भीलवाड़ा में आपने डॉ सी पी जोशी जी को जिताया था तब भी आपने देखा हम लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। याद करो पीने के पानी की कितनी बड़ी समस्या थी? किस प्रकार से चंबल से स्कीम बनाकर के, चंबल का पानी लिफ्ट करके भीलवाड़ा लाना मैं समझता हूं बहुत बड़ा काम था। हमारी सरकार बनी यह रामलाल जाट जी बैठे हुए हैं, त्रिवेदी साहब बैठे हुए हैं, सब लोग यहां बैठे हुए हैं, सब की भावना थी मैंने मेरे पहले बजट के अंदर चंबल से पानी आएगा भीलवाड़ा के अंदर लिफ्ट होके उसकी मैंने घोषणा करी थी और घोषणा नहीं करी बल्कि पानी पहुंच गया, गांव तक पानी पहुंचा और जो काम बाकी रह गया है उसके लिए मैं कहना चाहूंगा कि आप लोग निश्चित रहे, उस काम को भी हम पूरा करवाएंगे।”

    ashok gehlot bhilwada1

    अशोक गहलोत नें भाषण में आगे कहा, “उस जमाने में बड़े बड़े प्रोजेक्ट लाने का प्रयास किया गया, स्टील का कारखाना लगे, कुछ काम शुरू हुआ है अब यहां पर, कारखाना लगाया जा रहा है यहां पर भीलवाड़ा के अंदर। मेमू कोच फैक्ट्री का सोनिया गांधी जी आई थी शिलान्यास करने पर नई गवर्नमेंट आई वसुंधरा जी की उन्होंने कोई परवाह नहीं करी उसकी। मेडिकल कॉलेज हमारे वक्त में हम ने घोषणा कर दी, जमीन ले ली आखिर में बनाना पड़ा और वह बन गई। कृषि महाविद्यालय हमने यहां पर खोला, नेशनल हाईवे यहां पर आपके बन गया, तहसील और एसडीओ ऑफिस बनाए शाहपुरा में भी, उप तहसील बनाई ढिकोला में।

    दूध पर 2 रूपये लीटर का बोनस देते हैं हम लोग जिससे की पशु पालकों की जेब में ज्यादा पैसा जाए, इस प्रकार से चाहे पेंशन की योजना हो सरकार आते ही हम लोगों ने जो पहले लागू की थी 500 की जगह 750 और 750 के ₹1000 हमने किए हैं। हाल ही में सरकार बनते ही हमने कहा दवाइयां पहले 600 फ्री देते थे हम लोग, दवाइयां जो महंगी है किडनी की, हार्ट की, कैंसर की हमने कहा वह दवाइयां भी फ्री मिलेगी राजस्थान के अंदर यह आदेश भी मैंने जारी कर दिया है।”

    कांग्रेस की योजनाओं के बारे में बोलते हुए उन्होनें कहा, “किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ेंगे 5 साल तक यह वादा हमने कर दिया है, किसानों के कर्ज माफ कर दिए कॉपरेटिव बैंक के भूमि विकास बैंक के और यह भी कहा है जो राष्ट्रीयकृत बैंक है उनसे बातचीत चल रही है चुनाव के बाद में जिन लोगों ने भरा नहीं है उनका भी माफ कर देंगे। इस प्रकार से हाथ में कलम दी आपने हमारे उसका हम उपयोग कर रहे हैं पूरी तरीके से, हम चाहते हैं राजस्थान के जनता खुशहाल बने, गरीबों को ₹2 किलो नहीं बल्कि एक रुपए किलो गेहूं के आदेश हमने जारी कर दिए , लड़कियों की शिक्षा फ्री होगी पहले स्कूल तक थी अब कॉलेज तक भी हो जाएगी कोई पैसा नहीं लगेगा। आपको मालूम होगा हमने अब गांव में पानी का बिल नहीं आएगा वह भी माफ कर दिया है, कोई बिल नहीं आएंगे गांव के अंदर, लंबी चौड़ी लिस्ट है बेरोजगारों को भत्ता मिलेगा करीब 80000 नौजवानों को मिलने लग गया है, इलेक्शन कमीशन ने रोक लगा दी या कोड ऑफ कंडक्ट के कारण आगे आदेश जारी नहीं हुए हैं वरना जिन्होंने अप्लाई किया है उनको भी हम देंगे चुनाव के बाद में राहुल गांधी जी ने जो वादा किया है हम निभाएंगे यह मैं कहना चाहूंगा।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *