Sun. Jul 21st, 2024
    आईआईएम कलकत्ता

    टाइम्स हायर एजुकेशन और वाल स्ट्रीट जर्नल के सर्वे में भारत के दो संस्थानों ने उच्च शिक्षा में शीर्ष तीन में जगह बनायीं है। आईएसबी हैदराबाद ने दूसरा जबकि आईआईएम ने तीसरा स्थान मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट की रैंकिंग में हासिल किया है। इसमें शीर्ष स्थान होन्गकोंग यूनिवर्सिटी के एमबीए डिग्री ने लिया है।

    आईएसबी हैदराबाद की ओवरआल रैंकिंग 75.7 है और आईआईएम कलकत्ता की 75.5 है। आईएसबी हैदराबाद का पीजीपी प्रोग्राम को हाल ही में पहली रैंकिंग और एशिया में पांचवी रैंकिंग मिली है। आईएसबी हैदराबाद के डीन राजेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि संस्थान की उच्च रैंकिंग शिक्षकों के प्रयास और उपलब्धियों और सफलता के कारण है।

    उपलब्धियों के बाबत बातचीत करते हुए आईआईएम कलकत्ता के डीन ने कहा कि हमें गर्व हैं कि पीजीपेक्स कार्यक्रम को टाइम्स हायर एजुकेशन और वाल स्ट्रीट जर्नल ने सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दी है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि फैकल्टी, छात्रों और स्टाफ के उच्च स्तर के कारण दी गयी है।

    भारत में एक वर्ष के प्रोग्राम में कार्य अनुभवी के लिए उपलब्ध है, कोई भी भारतीय संस्थान दो वर्षीय एमबीए डिग्री प्रोग्राम में शीर्ष 50 में शामिल नहीं हो पाया है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *