Mon. May 20th, 2024
    कुलदीप यादव

    भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मिली हार के बाद पांच वनडे मैचो की सीरीज को 3-2 से गंवाया है। जिसके बाद कई खिलाड़ियो का प्रदर्शन जांचे के दायरे में है।

    मेजबान टीम ने विजाग और नागपुर में खेले गए शुरुआती दो वनडे मैचो में शानदार जीत दर्ज की थी। और उसके बाद लग रहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया से यह वनडे सीरीज भी अपने कब्जे में कर लेंगे लेकिन रांची, मोहाली और दिल्ली में खेले गए आखिरी तीन वनडे मैचो में टीम संघर्ष करती दिखी।

    टीम के इस खेल से विश्वकप 2019 को लेकर कई चिंताए बढ़ती हुई दिख रही है क्योकि अब टूर्नामेंट ज्यादा और दूर नही है। जहां कई खिलाड़ी उम्मीदो पर खरे नही उतर पाए है, कुलदीप यादव उन नामो में से एक है जिन्हे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजो के खिलाफ अपनी गेंदबाजी के दौरान संघर्ष करना पड़ा है।

    पांच मैचों के दौरान, यादव ने न्यूनतम 3 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में अपना सबसे बेकार गेंदबाजी औसत दर्ज किया है।

    पांचो मैच में, यादव ने अपने पूरे 50 ओवर डाले, जिसमें से एक ओवर तक मेडन नही रहा और उन्होने 30.20 की औसत से 302 रन लुटाए। उन्होने अपने मुश्किल समय में केवल 10 विकेट चटकाए लेकिन वह उसके बिलकुल भी करीब नही रहे जिस प्रकार के प्रदर्शन की जरूरत भारतीय प्रशंसको को उनसे थी।
    कुलदीप यादव

    2019 विश्व कप जैसे अब कुछ महीने दूर है, यादव अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आने के लिए उत्सुक होंगे और भारत के लिए चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में गंभीर चुनौती देने में मदद करेंगे।

    विश्व कप 2019 इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा और फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

    आप अंतिम मैच की हाइलाइट्स यहाँ देख सकते हैं – भारत ऑस्ट्रेलिया पांचवा वनडे हाईलाइट

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *