दा इंडियन वायर » समाचार » भारतीय सेना कभी भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है : जनरल
समाचार

भारतीय सेना कभी भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है : जनरल

भारतीय सेना
पाकिस्तान अगर अपनी गलती दोहराने से बाज नहीं आया तो भारत के पास दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करने के अलावा कोई चारा नहीं रहेगा।

भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अम्बु ने कहा कि अगर पाकिस्तान सीमा का उल्लंघन करता रहा, तो भारत को फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करनी पड़ेगी। जनरल ने कहा पाकिस्तान को रोकने के लिए ऐसा संभव है।

उत्तरी कमांडर के जनरल अफसर कमांड इन चार्ज (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने यह बात कही कि पाकिस्तान अगर अपनी गलती दोहराने से बाज नहीं आया तो भारत के पास दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करने के अलावा कोई चारा नहीं रहेगा।

उधमपुर में एक प्रेस वार्ता के दौरान बात करते हुए उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये हमने बताया कि हम जब चाहे तब एलओसी पार करने में सक्षम है। जरुरत पड़ी तो हम उस पार जायँगे और हमला भी करेंगे। आतंकवादियों की फंडिंग के मामले में अलगाववादियों नेताओ पर एनआईए की कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि उस कार्रवाई के बाद घाटी में पथरबाजो की कमी आयी है।

लेफ्टिनेंट जनरल ने ये भी बताया कि 475 आतंकवादी सीमापार घुसपैठ करने कि तैयारी करने में लगे गए है। उत्तरी कश्मीर की एलओसी सीमा की ओर से 250 और जम्मू क्षेत्र के पीर पंजाल की तरफ से 225 आतंकवादी सीमा पार करने की फिराक में लगे हुए है।

About the author

मोहित मेनारिया

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]