भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को पार्टी उपाध्यक्ष नियुक्त किया

भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को पार्टी उपाध्यक्ष नियुक्त किया
*COMBO* New Delhi: Former Chief Ministers Madhya Pradesh's Shivraj Singh Chouhan, Chhattisgarh's Raman Singh and Rajasthan's Vasundhara Raje appointed as BJP Vice Presidents ahead of Lok Sabha elections, in New Delhi, Thursday, Jan 10, 2019. (PTI Photo) (PTI1_10_2019_000208B)

लोक सभा चुनाव के कुछ ही दिन पहले, गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे को पार्टी के उपाध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया है। उनके इस कदम से इन ताकतवर तीन राज्य हस्तियों को राष्ट्रिय राजनीती में आने का मौका मिलेगा।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रिय परिषद की बैठक के दौरान ये बड़ी घोषणा की। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस बैठक में पार्टी, लोक सभा का एजेंडा तय कर सकती है।

इस बैठक के लिए देश भर के सभी निर्वाचित सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। बैठक के एजेंडा पर विचार-विमर्श करने के लिए, भाजपा के महासचिव की बैठक जिसका नेतृत्व अमित शाह ने किया था, आयोजित की गयी थी।

ट्वीट के जरिये, भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि शाह ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को पार्टी के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में, पार्टी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। चौहान और सिंह तीन कार्यकालों के लिए क्रमशः मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री थे। और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here