भंवर जितेन्द्र सिंह के लिए प्रचार करने अशोक गहलोत, सचिन पायलट पहुंचे अलवर

ashok gehlot
bitcoin trading

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत आज अलवर जिले में पहुंचे हैं। यहाँ गहलोत कांग्रेस उम्मीदवार भंवर जितेन्द्र सिंह के नामांकन में शामिल होने और चुनाव प्रचार प्रसार करने के लिए आये हैं।

alwar rally

इस दौरान अशोक गहलोत नें अलवर के मुख्य बाजार से लेकर अन्य जगहों तक रोडशो किया। बड़ी मात्रा में कांग्रेस समर्थक और जनता यहाँ मौजूद रही।

अशोक गहलोत नें इस दौरान प्रदेश में किसानों के लिए योजना की घोषणा की।

गहलोत नें कहा, किसान हमारे अन्नदाता हैं, और उनकी उन्नति ही राज्य की प्रगति है। हमने आगामी 5 वर्षों में विद्युत कनेक्शन पर बिजली की दरें नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया और साथ ही पहली बार सहकारी बैंकों से जुड़े सभी पात्र किसानों के 30 नवम्बर 2018 की स्थिति में बकाया अल्पकालीन फसली ऋण माफ़ कर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया है। इसके अतिरिक्त हमने फूड प्रोसेसिंग इकाइयों के लिए 10 हैक्टेयर तक जमीन का लैंड यूज चेंज करने की आवश्यकता को समाप्त किया तथा लघु एवं सीमान्त किसान परिवार के पात्र महिला व पुरुष को वृद्धावस्था पेंशन देने का निर्णय भी लिया है।”

alwar rally1

सचिन पायलट नें इस दौरान कहा, “अलवर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्री जितेन्द्र सिंह जी के समर्थन में अलवर में आयोजित रोड शो में भाग लिया। रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने आज साफ जाहिर कर दिया है कि अब जनता जागरूक हो चुकी है और वो अब कांग्रेस के साथ है।”

पायलट नें आज भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “भाजपा सरकार की अनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है, महंगाई दर चरम सीमा पर है। भाजपा द्वारा बिना सोचे-समझे नोटबंदी और जीएसटी लागू करने से गैर-कॉर्पोरेट सेक्टर काफी प्रभावित हुआ है जिसके चलते जीडीपी की तुलना में घरेलू बचत गिरकर 2017-18 में 17.2 प्रतिशत हो गई है, जो 1997-98 के बाद सबसे कम दर है।”

इससे पहले कल अशोक गहलोत नें राजस्थान के डेगाना में राजसमंद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देवकीनंदन गुर्जर के समर्थन में रैली की थी।

यहाँ उन्होनें कहा था, “देवकीनंदन काकाजी लम्बे अरसे से कांग्रेस के कार्यकर्त्ता के रूप में पिछले तीन चार साल से राजसमंद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी है और एक ऐसा इंसान है जो पूरा राजसमंद जिला जानता है, यहां के लोग जानते है।”

बाढ़ को लेकर गहलोत नें प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “प्रधानमंत्री जी का रवैया मेरी तो समझ में नहीं आया 5 साल में, अगर बाढ़ बहुत भयंकर आई थी गुजरात के अंदर राजस्थान के जालौर जिले के अंदर, सिरोही के पार्ट के अंदर भी आई , प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उड़ता है घूमता है गुजरात की सीमा तक यह पहला मैंने देखा है कि इसमें भी आप भेदभाव करो, 3 मिनट लगते उनको अंदर घुसने में राजस्थान की सीमा में”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here