Fri. Jul 19th, 2024
    class of 83 netflix

    शाहरुख खान, ‘जीरो’ के फ्लॉप होने के बाद प्रोडक्शन में लग गए हैं। ‘बदला’ बनाने के बाद, वह अब नेटफ्लिक्स इंडिया के लिए एक-दो प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

    SRK की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट वर्तमान में दो प्रोजेक्ट्स संभाल रही है: ‘क्लास ऑफ़ 83’ और ‘बार्ड ऑफ़ ब्लड’। बॉबी देओल अभिनीत ‘क्लास ऑफ़ 83’ रविवार को शुरू हुई है।

    यह नेटफ्लिक्स मूल एक निरीक्षक के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक प्रशिक्षक है, जिसके छात्र सम्मान, नैतिकता और देश भक्ति की जटिलताओं से जूझते हैं।

    इसका निर्देशन अतुल सभरवाल ने किया है, जिन्होंने औरंगज़ेब (2013) जैसी परियोजनाएँ बनाई हैं। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ जुड़े गौरव वर्मा ने ट्वीट किया कि, “एक आईडिया से एक कांसेप्ट तक इसे बदलते हुए देखना एक पुरस्कृत अनुभव रहा है, हम कुछ बेहतरीन सामग्री बनाने के लिए तत्पर हैं, क्योंकि ‘क्लास ऑफ़ 83’ आज शुरू हो रही है।”

    बॉबी ने भी ट्वीट किया कि, “‘क्लास ऑफ़ 83’ के साथ वेब दुनिया में उद्यम करने के लिए उत्साहित हूँ।”

    इन दो परियोजनाओं के अलावा, SRK नेटफ्लिक्स के लिए कुछ और भी बना रहे हैं। जिसके विवरण अभी तक ज्ञात नहीं हैं।

    इन सभी परियोजनाओं के साथ लगता है शाहरुख़ कुछ समय तक प्रोडक्शन में ही काम करने वाले हैं।

    शाहरुख खान के प्रशंसक बेसब्री से जून का इंतजार कर रहे थे क्योंकि सुपरस्टार ने एक साक्षात्कार में कहा था कि वह अगले महीने में अपनी अगली फिल्म की घोषणा करेंगे।

    अभिनेता ने कहा था कि, “मुझे लगता है कि मैं अगली फिल्म का निर्णय जून तक करने जा रहा हूं। मैं सिर्फ फिल्मों के बारे में सुन रहा हूं और मैं कुछ समय तक सिर्फ सुनना और उन पर काम करना चाहता हूं। इसलिए जून तक मुझे यह निर्णय कर लेना चाहिए कि मैं किस फिल्म में काम करना चाहता हूँ।”

    दुर्भाग्य से, स्टार अब जून में किसी भी फिल्म की घोषणा नहीं करने वाले हैं। सीआरआई हिंदू के साथ एक साक्षात्कार में, एसआरके कहते हैं कि, “अभी मेरे पास कोई फिल्म नहीं है। मैं किसी फिल्म पर काम नहीं कर रहा हूं। आमतौर पर क्या होता है जब आपकी एक फिल्म खत्म हो रही होती है, तो आप अपनी अगली फिल्म पर काम शुरू कर देते हैं और मैं 3-4 महीनों के भीतर जुड़ जाता हूं।

    लेकिन इस बार मैं ऐसा महसूस नहीं कर रहा हूं … मेरा दिल मुझे करने की अनुमति नहीं देता है..मैंने महसूस किया कि मुझे समय निकालना चाहिए, फिल्में देखना चाहिए, कहानियों को सुनना चाहिए और अधिक किताबें पढ़ना चाहिए। यहां तक ​​कि मेरे बच्चे अपने कॉलेज के चरण में हैं … मेरी बेटी कॉलेज जा रही है और मेरा बेटा अपनी पढ़ाई पूरी करने वाला है। इसलिए मैं सिर्फ अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं।

    यह भी पढ़ें: कंगना रनौत के बाहर जाने के बाद, अनुराग बासु की ‘इमली’ के लिए दीपिका पादुकोण से किया गया संपर्क

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *