जबरदस्त तारीफें मिलने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी ‘सोनचिड़िया’

0
सोनचिड़िया बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
स्रोत: इन्स्टाग्राम
bitcoin trading

सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेड्नेकर, मनोज बाजपई और आशुतोष राणा जैसे कलाकारों से सजी फ़िल्म ‘सोनचिड़िया‘ को समीक्षकों की काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया हासिल हुई लेकिन यह फ़िल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बढ़ाने और दर्शकों को सिनेमाघरों तक ले आने के लिए काफी नहीं था।

दूसरे और तीसरे दिन फ़िल्म की कमाई में थोड़ा इज़ाफा जरूर देखने के लिए मिला लेकिन फ़िल्म का वीकेंड टोटल काफी कम है। फ़िल्म ने शुक्रवार को 1.20 करोड़ और शनिवार को 1.05 करोड़ और रविवार को 1.90 करोड़ की कमाई की है।

फ़िल्म का अबतक का कुल कलेक्शन महज 4.60 करोड़ रूपए ही हो सका है।

फ़िल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “सोनचिड़िया को बहुत प्रशंसा मिली लेकिन यह दर्शकों और आंकड़े में नहीं बदल पाई। दूसरे और तीसरे दिन थोड़ी बढ़ोतरी हुई लेकिन वीकेंड टोटल बहुत कम है।

शुक्रवार 1.20 करोड़, शनिवार 1.50 करोड़, रविवार 1.90 करोड़, कुल 4.60 करोड़ रूपये भारत।”

सोनचिड़िया‘ जैसी फ़िल्में देखने सिनेमाघरों में कम ही लोग जाते हैं। वहीं इसके साथ ही रिलीज़ हुई कार्तिक आर्यन की फ़िल्म ‘लुका छुप्पी’ ने तीन दिनों में ही 32 करोड़ रूपये कमा लिए हैं।

समीक्षकों के साथ-साथ फ़िल्म जगत के लोगों ने भी फ़िल्म को सराहा है। फ़िल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने लिखा है कि, “सोनचिड़िया’ एक अतुल्य फ़िल्म है। एक तरह से देखा जाए तो यह भारत में बनी महान फिल्मों में से एक है।

फ़िल्म गहराई तक जाती है और आपको ऐसे तथ्य मिलेंगे जो भारतीय सिनेमा नहीं खोजता है। कलाकारों, लेखक और चौबे को सलाम। दूसरी बार देखने पर यह और भी अच्छी लगती है।”

अनुराग कश्यप ने यह भी लिखा कि, “मैं सोच रहा हूँ कि मैं सोनचिड़िया तीसरी बार देखूं।”

अभिनेत्री पत्रलेखा ने भी फ़िल्म की तारीफ़ की है और कहा है कि हाल ही की फिल्मों में यह फ़िल्म उनकी पसंदीदा बन चुकी है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि, “सोनचिड़िया फिल्मों में हीरा है। फ़िल्म अपराध,विवेक और शायद कर्म के बारे में बात करती है।

यह फ़िल्म आराम से आजकल की फिल्मों में मेरी पसंदीदा बन गई है।”

फ़िल्म 1 मार्च को रिलीज़ हुई थी।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणिति चोपड़ा की फ़िल्म ‘जबरिया जोड़ी’ को मिली नई रिलीज़ डेट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here