Mon. Jul 22nd, 2024
    बॉक्स ऑफिस भविष्यवाणी: 'जंगली' करेगी 2 करोड़ रूपये तो 'नोटबुक' कर सकती है 1-2 करोड़ रूपये से शुरुआत

    इस शुक्रवार दो बड़ी फिल्में रिलीज़ हुई हैं। जहाँ एक तरफ, विद्युत जामवाल अभिनीत फिल्म एक्शन-एडवेंचर फिल्म ‘जंगली‘ है तो वही दूसरी तरफ, दो नए अभिनेता प्रनूतन बहल और ज़हीर इकबाल की प्यारी और नयी प्रेम-कहानी ‘नोटबुक‘ है।

    अब विद्युत की बात की जाये तो, अभिनेता ने ‘कमांडो’ सीरीज में अच्छा काम किया है और उनकी दोनों फिल्मों को सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ साथ, बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन मिला है। उन्होंने अपने एक्शन के लिए तो जाना ही जाता है मगर इस बार फिल्म में जंगल दिखाया गया है जो दर्शकों की उत्सकुता बढ़ा सकता है। फिल्म को भी मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है इसलिए हो सकता है इसके पहले दिन का कलेक्शन ठीक-ठाक बैठ जाए।

    उनकी ‘कमांडो 2’ ने भी 5 करोड़ रूपये से ज्यादा की धमाकेदार शुरुआत की थी जो किसी भी एक्शन हीरो के लिए बहुत बड़ी बात है जिसने शुरुआत ही की हो। हालांकि, ‘जंगली’ केवल 2 करोड़ रूपये का आसपास की शुरुआत कर सकती है। और अगर फिल्म को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली तो वीकेंड में इसके कलेक्शन में सुधार देखने के लिए मिल सकता है।

    वही दूसरी तरफ, ‘नोटबुक’ के पास एक फायदा ये है कि इसका निर्माण बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने किया है। फिल्म के ट्रेलर और गानों को बड़े पैमाने पर लांच और फिर प्रचार किया है। फिल्म को लेकर पहले ही दर्शकों के मन में उत्साह बैठा दिया गया है। हालांकि, फिर भी इसकी शुरुआत भी थोड़ी धीमी हो सकती है। उनकी पिछली निर्मित फिल्म ‘लवयात्री’ का भी बहुत प्रचार हुआ था मगर फिल्म ने मात्र 2 करोड़ रूपये की शुरुआत की थी। और फिल्म में दो नए कलाकार देखने को मिलेंगे जिनके बारे में दर्शकों को नहीं पता, इससे भी फिल्म के व्यापार पर असर पड़ेगा। इसलिए, फिल्म 1-2 करोड़ रूपये से शुरुआत कर सकती है।

    और अंत में, सिनेमाघरों में अभी भी अक्षय कुमार की ‘केसरी’ लगी हुई है जिसे दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और फिल्म काफी लम्बे समय तक बॉक्स ऑफिस पर टिकी रहने वाली है जिससे दोनों फिल्मों को नुकसान हो सकता है।

     

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *