Tue. May 28th, 2024

    बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के निवास पर हुईं जनता दल यूनाइटेड की कार्यकारिणी समिति की बैठक के बाद, राज्यसभा में जेडीयू नेता और सीएम नितीश कुमार के करीबी, आर सी पी सिंह ने बताया, “भाजपा के साथ सीट बटवारे की चर्चा अंतिम पड़ाव में हैं, इसके बारें में पार्टी की ओर से जल्द ही घोषणा की जाएगी।”

    आर सी पी सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “कार्यकारिणी समिति की बैठक में पार्टी स्थिति मजबूत करने और संगठन का विस्तार पंचायतों तक करने जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गयी।”

    “पार्टी की ओर से पंचायत और बूथ स्टार के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। अब पार्टी की पहुँच बूथ लेवल से नेशनल लेवल तक हो जाएगी। राज्य(बिहार) के हर जिले में बैठकें और रैलीयों का आयोजन किया जाएगा, जिससे पार्टी का सन्देश समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचे।”

    चार घंटो तक मुख्यमंत्री आवास पर चली पार्टी की कार्यकारिणी समिति की बैठक में, सीएम नितीश कुमार ने कहा, “सीटों के बटवारे के विषय पर बीजेपी के साथ समझौता हो चूका हैं।”

    जेडीयू के बिहार प्रदेशाध्यक्ष बशिष्ट नारायण सिंह ने मीटिंग के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, पार्टी की नजर अब आनेवाले लोकसभा चुनावों पर हैं, उसको ध्यान में रखते हुए पार्टी के सभी नेतागण काम करेंगे।

    आज(रविवार) सुबह, मुख्यमंत्री नितिश कुमार और पार्टी के कई वरिष्ट नेताओं की उपस्थिति में रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जेडीयू की सदस्यता ली। आपको बतादे, बिहार विधानसभा के लिए कराए गए पिछले चुनाव में जेडीयू को सत्ता दिलाने में प्रशांत किशोर की रणनीति का एहम योगदान हैं।

    By प्रशांत पंद्री

    प्रशांत, पुणे विश्वविद्यालय में बीबीए(कंप्यूटर एप्लीकेशन्स) के तृतीय वर्ष के छात्र हैं। वे अन्तर्राष्ट्रीय राजनीती, रक्षा और प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेज में रूचि रखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *