दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » बीएसएनएल ने इन ब्रॉडबैंड प्लान्स से हटाई डेली डाटा लिमिट; मिलेगा असीमित इन्टरनेट
टैकनोलजी दूरसंचार व्यापार

बीएसएनएल ने इन ब्रॉडबैंड प्लान्स से हटाई डेली डाटा लिमिट; मिलेगा असीमित इन्टरनेट

ब्रॉडबैंड

बीएसएनएल पिछले कुछ समय से बीएसएनएल टेलिकॉम बाज़ार में काफी सक्रिय है। हाल ही में इसे 4G आवंटन मिला है और इस नए स्पेक्ट्रम को यह जल्द से जल्द लोगों तक पहुंचाना चाहता है ताकि यह भी निजी टेलिकॉम प्रदाताओं को जिओ, एयरटेल की तरह प्रतिस्पर्धा दे सके। टेलिकॉम के साथ साथ यह ब्रॉडबैंड बाज़ार में भी लगातार नए प्लान ला रहा है और पुराने प्लानों को आकर्षित बनाने के लिए लगातार उनमे संशोधन कर रहा है।

इन प्लानों में हुआ संशोधन :

फरवरी में अपने पिछले संशोधन में, बीएसएनएल ने अपनी कुछ ब्रॉडबैंड योजनाओं को दैनिक डेटा सीमा के साथ योजनाओं में परिवर्तन किया था। जिन योजनाओं को संशोधित किया गया था, वे 2,499 रुपये की ब्रॉडबैंड योजना थी, जिसमें 40GB दैनिक इंटरनेट डेटा सीमा लगाईं गयी थी और 777 रुपये, 1,277 रुपये, 3,999 रुपये, 5,999 रुपये, 9,999 रुपये और 16,999 रुपये में भी संशोधन किया गया था। 

₹777 और ₹1277 के ब्रॉडबैंड प्लान में संशोधन की पूरी जनकारी :

फरवरी में जब ₹777 रूपए के प्लान का संशोधन किया गया था तो यह प्लान 18 GB प्लान बन गया था। अर्थात इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकं को नियमित रूप से 18 GB डाटा मिल रहा था और उसके बाद स्पीड को कम कर  दिया जाता था लेकिन अब इसके नवीनतम संशोधन के बाद इस प्लान को 500 GB प्लान बना दिया या है। इसका यह मतलब है की उपयोगकर्ता बिना स्पीड कम हुए नियमित रूप से 500 GB हाई स्पीड इन्टरनेट का लाभ उठा सकते हैं।

इसके साथ ही ₹1277 का ब्रॉडबैंड प्लान जिसे फरवरी के संधोधन में 25 GB पलना का नाम दे दिया गया था, इसमें हाल ही में फिर सस्न्शोधन कर दिया गया है और अब इस पलना के अंतर्गत ग्राहकों को नियमित रूप से 750 GB इन्टरनेट मिलता है। यानी अब ग्राहक रोज़ 25 GB की बजाय 750 GB हाई स्पीड इन्टरनेट नियमित रूप से प्रयोग कर पायेंगे।

लैंडलाइन ग्राहकों को 1 महीने का ट्रायल मिल रहा मुफ्त :

बीएसएनएल द्वारा अपने लैंडलाइन ग्राहकों के लिए पेश किये जा रहे इस ऑफर के अंतर्गत मुफ्त ब्रॉडबैंड ट्रायल प्रदान किया जायेगा और उन्हें कोई शुल्क नहीं चुकाना होगा। बीएसएनएल की वेबसाइट के अनुसार, ब्रॉडबैंड ट्रायल सक्रियता 31 मार्च, 2019 तक मान्य होगी और तब तक, ये उपयोगकर्ता बीएसएनएल ब्रॉडबैंड के सभी लाभों का आनंद लेंगे। बीएसएनएल ने यह भी घोषणा की है कि वर्तमान में, यह योजना देश भर के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

बीएसएनएल द्वारा प्रदान की गयी जानकारी के अनुसार यह ऑफर बीएसएनएल के पुराने लैंडलाइन ग्राहकों के लिए ही है और नए ग्राहकों के लिए यह वैद्य नहीं होगा। इसके सतह बीएसएनएल ने बताया है की ओस ऑफर का लाभ 31 मार्च तक उठाया जा सकता है।

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]