दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » बीएसएनएल के लैंडलाइन यूजर्स को मुफ्त मिलेगा एक महीने का ब्रॉडबैंड ट्रायल
टैकनोलजी दूरसंचार व्यापार

बीएसएनएल के लैंडलाइन यूजर्स को मुफ्त मिलेगा एक महीने का ब्रॉडबैंड ट्रायल

ब्रॉडबैंड

कुछ समय से बीएसएनएल बाज़ार में बढ़त बनाने के लिए नए नए उपाय कर रहा है ताकि यह बाज़ार में एकाधिकार पाए निजी टेलिकॉम सुविधा प्रदाताओं को प्रतिस्पर्धा दे सके। इसी के चलते हाल ही में बीएसएनएल ने एक और कदम उठाया है जिससे यह अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रहा है। इसके अंतर्गत वर्तमान बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ताओं को मुफ्त में 1 महीने के लिए बीएसएनएल का इंटरनेट ब्रॉडबैंड ट्रायल पेश किया जायेगा।

बीएसएनएल ब्रॉडबैंड ऑफर की पूरी जानकारी :

बीएसएनएल द्वारा अपने लैंडलाइन ग्राहकों के लिए पेश किये जा रहे इस ऑफर के अंतर्गत मुफ्त ब्रॉडबैंड ट्रायल  प्रदान किया जायेगा और उन्हें कोई शुल्क नहीं चुकाना होगा। बीएसएनएल की वेबसाइट के अनुसार, ब्रॉडबैंड ट्रायल सक्रियता 31 मार्च, 2019 तक मान्य होगी और तब तक, ये उपयोगकर्ता बीएसएनएल ब्रॉडबैंड के सभी लाभों का आनंद लेंगे। बीएसएनएल ने यह भी घोषणा की है कि वर्तमान में, यह योजना देश भर के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

ट्रायल के बारे में दी गयी जानकारी के अनुसार, ग्राहकों को 10 एमबीपीएस पर 5 जीबी डेटा का आनंद मिलेगा, जिसके बाद गति 1 एमबीपीएस तक नीचे गिर जाएगी।

इसके अलावा, बीएसएनएल वर्तमान में अपनी वार्षिक ब्रॉडबैंड सदस्यता पर 25% का कैशबैक ऑफर दे रहा है, जिसका अर्थ है कि यदि आप एक वार्षिक योजना का विकल्प चुनते हैं तो आप अपने बिलों पर 25% की बचत कर पाएंगे। यह योजना भारत में बीएसएनएल नेटवर्क पर असीमित मुफ्त कॉलिंग और भारत के भीतर अन्य नेटवर्क पर 300 रुपये की मुफ्त कॉलिंग की सुविधा देती है

31 मार्च तक है ऑफर की वैद्यता :

बीएसएनएल द्वारा प्रदान की गयी जानकारी के अनुसार यह ऑफर बीएसएनएल के पुराने लैंडलाइन ग्राहकों के लिए ही है और नए ग्राहकों के लिए यह वैद्य नहीं होगा। इसके सतह बीएसएनएल ने बताया है की ओस ऑफर का लाभ 31 मार्च तक उठाया जा सकता है।

ट्रायल के बारे में प्रदान की गयी जानकारी के अनुसार, ग्राहकों को 10 एमबीपीएस स्पीड पर 5 जीबी डेटा का आनंद मिलेगा, जिसके बाद इन्टरनेट स्पीड 1 एमबीपीएस तक आ जायेगी। बीएसएनएल ने आगे सूचित किया है कि इस प्लान को सब्सक्राइब करने की तारीख से एक महीने के लिए मुफ्त डेटा मान्य होगा, जिसका अर्थ है कि यदि आप नि: शुल्क परीक्षण के लिए साइन अप करते हैं, तो आपका परीक्षण 31 मार्च, 2019 को समाप्त नहीं होगा लेकिन इस ऑफर का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको 31 मार्च से पहले ही इस ऑफर को सब्सक्राइब करना होगा। 

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!