बिहार : जेडीयु नेता गणेश रविदास की थाने में मौत के बाद हंगामा, 2 पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस

बिहारशरीफ, 12 जुलाई (आईएएनएस)| बिहार के नालंदा जिले के नगरनौसा थाने में गुरुवार रात जनता दल (युनाइटेड) के महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। इस बीच, नगरनौसा थाना प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सैदपुर गांव निवासी और जद (यू) नेता गणेश रविदास को गुरुवार को एक लड़की के अपहरण के मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। रात शौच के बहाने हाजत के पास बने शौचालय में जाकर उन्होंने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

शुक्रवार सुबह जब इसकी खबर गांव पहुंची तब लोग आक्रोशित हो गए और पटना-बिहारशरीफ मार्ग को जामकर लोगों ने हंगामा किया। इस दौरान पुलिस बल और ग्रामीणों में झड़प हो गई, जिसके कारण पत्थरबाजी भी हुई और पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि गणेश को थाने में टॉर्चर किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि तत्काल प्रभाव से नगरनौसा थाना प्रभारी कमलेश कुमार और सहायक अवर निरीक्षक बलिन्द्र राय को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here