दा इंडियन वायर » लोग » बिपाशा बसु की जीवनी
लोग

बिपाशा बसु की जीवनी

Bipasha Basu biography in hindi

बिपाशा बसु एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है। उन्हें मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में किए गए अभिनय के लिए जाना जाता हैं। वैसे बिपाशा ने तमिल, तेलुगु, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी अभिनय किया है। उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियोस में भी अपने अभिनय को दर्शको के बीच पेश किया है।

उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत साल 1996 से की थी। उनकी हिंदी फिल्मो की बात करे तो उन्होंने ‘अजनबी’, ‘राज़’, ‘जिस्म’, ‘बचना ए हसीनो’, ‘धूम 2’, ‘नो एंट्री’, ‘आत्मा’, ‘अलोन’ जैसी बड़ी बड़ी फिल्मो में अभिनय किया है।

बिपाशा ने अपने व्यवसाय जीवन की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी और फिर अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। आम तौर पर बिपाशा को बोल्ड और ग्लैमरस रूप के लिए जाना जाता है। बिपाशा ने अपने अभिनय की वजह से कई सारे अवार्ड्स को अपने नाम किया है।

बिपाशा बसु का प्रारंभिक जीवन

बिपाशा बसु का जन्म 7 जनवरी 1979 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने एक बंगाली परिवार में जन्म लिया था। उनके पिता का नाम ‘हीराक बासु’ है जो पेशे एक सिविल इंजीनियर हैं। बिपाशा की माँ का नाम ‘ममता बासु’ है जो घर परिवार को सम्हालने का काम करती हैं। बिपाशा की एक बड़ी बहन हैं और एक छोटी बहन भी हैं। उनकी बड़ी बहन का नाम ‘बिदिशा बासु’ है और छोटी बहन का नाम ‘विजयता बासु’ है।

बिपाशा के अनुसार, उनके नाम का अर्थ ‘गहरी इच्छा’ है, और यह एक नदी का नाम भी है। बिपाशा बासु अपनी आठ साल की उम्र तक नेहरू प्लेस के ‘पाम्पोश एन्क्लेव’ में रही हैं और उन्होंने ‘एपीजे हाई स्कूल’ से पढाई की थी। उसके बाद उसका परिवार कोलकाता चला गया था, जहाँ उन्होंने बिधाननगर स्थित भवन के ‘गंगाबक्स कनोरिया विद्यामंदिर स्कूल’ में अपनी आगे की पढाई के लिए दाखिला कराया था। अपने स्कूल में बिपाशा को ‘हेड गर्ल’ बनाया गया था और उन्हें ‘लेडी गुंडा’ भी कहा जाता था।

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था की “एक बच्चे के रूप में मैं एक मकबरा थी और मुझे बहुत लाड़-प्यार मिला था, जिसके कारण मैं बहुत शरारती थी। मैं अपने हाथ में एक छड़ी रखती थी और कॉलोनी के सभी लड़कों को सीधा करती थी। एक बच्चे के रूप में बहुत छोटी थी और मैं स्कूल में अपने क्लास की मॉनिटर भी थी। जब लम्बे लड़के शरारत करते थे, तो मैं ब्रेक के दौरान उनकी पीठ पर कूद जाती थी और उनके बाल खींचती थी और उन्हें पीटती भी थी”। बिपाशा बसु ने बारहवीं कक्षा तक साइंस की पढाई पड़ी थी और बाद में उन्होंने कॉमर्स के विषय को चुना था।

बिपाशा बसु का व्यवसायिक जीवन

शुरुआती दौर

बिपाशा बसु ने अपने व्यवसाय जीवन की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। साल 1996 में बिपाशा बासु को मॉडल ‘मेहर जेसिया रामपाल’ द्वारा कोलकाता के एक होटल में देखा गया था, जहां उन्होंने बिपाशा को मॉडलिंग करने का सुझाव दिया था। उसी साल उन्होंने ‘गोदरेज सिनेथोल सुपरमॉडल प्रतियोगिता’ में भाग लिया था और शो की विजयता भी बनी थी। इसके बाद उन्होंने विश्व प्रतियोगिता के फोर्ड मॉडल और सुपर मॉडल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

बाद में वह अपने बॉयफ्रेंड ‘डिनो मोरिया’ के साथ कैलिडा कमर्शियल में भी दिखाई दीं थी। कई मैगज़ीन कवर पर अपनी उपस्थिति दर्शाने के साथ ही बिपाशा बासु ने फैशन मॉडलिंग में अपना करियर बनाना जारी रखा था, जब तक कि वह अभिनेत्री नहीं बनी थी। अपने ‘गोदरेज सिनेथोल सुपरमॉडल प्रतियोगिता’ के दौरान बिपाशा को विनोद खन्ना ने अपनी फिल्म ‘हिमालय पुत्रा’ में अपने बेटे, यानी ‘अक्षय खन्ना’ के साथ अभिनय करने के लिए प्रस्ताव रखा था। बिपाशा ने उस वक़्त अपने आप को थोड़ा छोटा समझा था और फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

इसके बाद अभिनेत्री जया बच्चन ने भी बिपाशा को अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ निर्माता जे. पि. दत्ता की फिल्म ‘आखरी मुग़ल’ में अभिनय करने का प्रस्ताव रखा था। इस फिल्म के लिए बिपाशा ने हामी भरी थी लेकिन कुछ कारणों की वजह से तब शूटिंग शुरू नहीं हो पाई थी। बाद में निर्माता जे. पि. दत्ता ने फिल्म की स्क्रिप्ट में कुछ फेर बदल करने के बाद, फिल्म का नाम बदल कर ‘रेफूजी’ रखा था। इस बार भी बिपाशा को फिल्म में अभिनय करने का प्रस्ताव दिया गया था। हालांकि इस बार बिपाशा ने मना कर दिया था और फिल्म में अभिषेक के साथ करीना कपूर को देखा गया था।

बिपाशा बासु का फिल्मो का सफर

साल 2001 में बिपाशा ने अभिनेता अक्षय कुमार साथ फिल्म ‘अजनबी’ में अभिनय किया था। इस फिल्म के निर्माता ‘विजय गलानि’ थे। इस फिल्म को अमेरिका की फिल्म ‘कंसल्टिंग एडल्ट्स’ से प्रेरित होकर बनाया गया था। फिल्म को बॉक्स ऑफिस में अच्छी शुरुआत मिली थी और दर्शको को फिल्म बहुत पसंद आई थी। फिल्म ने ब्लॉकबस्टर की लिस्ट में अपना नाम शामिल किया था। साल 2002 में बिपाशा को फिल्म ‘राज़’ में देखा गया था। फिल्म के निर्माता ‘विक्रम भट्ट’ थे और फिल्म में बिपाशा के साथ अभिनेता ‘डिनो मोरिया’ ने अभिनय किया था। यह फिल्म उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म की लिस्ट में शामिल हुई थी।

इसके बाद उन्हें ‘संजय गढ़वी’ की फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ में एक महत्वपूर्ण किरदार अभिनय करते हुए देखा गया था। इस फिल्म में बिपाशा के अभिनय के लिए उनकी बहुत सराहना की गई थी और फिल्म भी व्यावसायिक रूप से बॉक्स ऑफिस में सफल रही थी। इसके बाद उन्होंने निर्माता ‘डेविड धवन’ की फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ में अभिनय किया था। यह उनकी पहली फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस में फ्लॉप हुई थी। बिपाशा ने तेलुगू फिल्म ‘टकारी डोंगा’ में अभिनेता ‘महेश बाबू’ और ‘लिसा रे’ के साथ अभिनय किया था।

इसके बाद, उसी साल बिपाशा को फिल्म ‘गुनाह’ में अभिनय करते हुए देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई थी, जो एक अपराधी से प्यार करती है और उसे सुधारने की कोशिश करती है। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाल नहीं किया था और फिल्म फ्लॉप लिस्ट में शामिल हुई थी।

साल 2003 में बिपाशा ने फिल्म ‘जिस्म’ में अभिनय किया था, जिसकी निर्माता ‘पूजा भट्ट’ थी। यह एक थ्रिलर फिल्म थी, जिसमे बिपाशा के साथ अभिनेता ‘जॉन इब्राहिम’ ने अभिनय किया था। इस फिल्म में उन्होंने एक करोड़पति की महत्वाकांक्षी पत्नी की भूमिका निभाई थी, जो एक शराबी वकील के साथ नाजायज़ संबंध में होती है और अपने पति को मारने की साजिश रचती है।

चैनल 4 द्वारा आयोजित बेस्ट 100 सबसे सेक्सी फिल्म में इस फिल्म को 92 वें स्थान पर रखा गया था। इस फिल्म को दर्शको ने बहुत पसंद किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस में सफल फिल्मो की लिस्ट में शामिल हुई थी। उसी साल बिपाशा की एक और फिल्म रिलीज़ हुई थी जिसका नाम ‘ज़मीन’ था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में पूरी तरह फ्लॉप रही थी।

साल 2004 में बिपाशा की 4 फिल्मे एक के बाद एक रिलीज़ हुई थी। उस साल की उनकी पहली फिल्म ‘ऐतबार’ थी। इस फिल्म में उन्होंने एक युवा महिला का किरदार अभिनय किया था जो एक मनोरोगी के साथ प्यार में पड़ जाती है। इस फिल्म में बिपाशा के अभिनय की क्रिटिक्स द्वारा थोड़ी बहुत आलोचना हुई थी। इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘रुद्राक्ष’ थी जो की रामायण पर आधारित फिल्म थी। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह फ्लॉप रही थी और क्रिटिक्स ने भी फिल्म की बहुत आलोचना की थी। उस साल की उनकी तीसरी फिल्म का नाम ‘रख्त’ था, जिसमे उन्होंने एक क़त्ल को सुलझाने का ज़िम्मा लिया था।

इस फिल्म में बिपाशा के किरदार की क्रिटिक्स द्वारा तारीफ ज़रूर हुई थी लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाल नहीं किया था। उस साल की उनकी आखरी फिल्म का नाम ‘मदहोश’ था, जिसके निर्माता ‘अनिल शर्मा’ थे। इस फिल्म में बिपाशा ने अभिनेता ‘जॉन इब्राहिम’ के साथ अभिनय किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में हिट लिस्ट में शामिल हुई थी।

साल 2005 में बिपाशा ने सुनील दर्शन द्वारा निर्देश की गई फिल्म ‘बरसात’ में अभिनय किया था। यह फिल्म तीन लोगो ने बीच की प्रेम कहानी को दर्शाती है। फिल्म में बिपाशा के साथ अभिनेता बॉबी देओल और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक प्यार मिला था। इसके बाद बिपाशा ने तमिल फिल्म ‘सच्चें’ में अभिनय किया था जो की बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्मो की लिस्ट में शामिल हुई थी। इसके साथ ही बिपाशा को प्रकाश झा की फिल्म ‘अपहरण’ में देखा गया था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में ठीक ठाक कमाई की थी।

फिल्मो में अभिनय के अलावा बिपाशा बासु ने सोनू निगम की एल्बम ‘किस्मत’ के एक गाने में भी अभिनय किया था। इस गाने का नाम ‘तू’ था। इसके बाद उन्होंने जे सीन के गाने की वीडियो ‘चोरी’ में भी अतिथि की भूमिका निभाई थी। साल 2005 में बिपाशा ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘नो एंट्री’ में अभिनय किया था। इस फिल्म में बिपाशा ने एक बारगर्ल का किरदार अभिनय किया था जिसे पैसो की ज़रुरत होती है और वो अभिनेता अनिल कपूर और फरदीन खान की नकली बीवी के रूप में भी दिखाई देती है। इस फिल्म ने कुल 750 मिलियन की कमाई के साथ अपना नाम उस साल की टॉप फिल्म के रूप में दर्ज किया था।

इसी के साथ बिपाशा ने फिल्म ‘धूम 2’ में भी अभिनय किया था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में एक बेहतरीन कमाई की थी और साथ ही अपना नाम टॉप लिस्ट में शामिल किया था। साल 2006 में बिपाशा को कॉमेडी फिल्म ‘फिर हेरा फेरी’ में देखा गया था। हालांकि इस फिल्म में बिपाशा ने एक छोटा सा किरदार अभिनय किया था लेकिन फिर भी उनके अभिनय की क्रिटिक्स ने तारीफ की थी। इसके बाद, उन्हें फिल्म ‘ओमकारा’ में देखा गया था। बिपाशा की इन दोनों ही फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस में बेहतरीन कमाई की थी।

साल 2007 में रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्देश की गई फिल्म ‘धन धना धन गोल’ में उन्होंने अभिनय किया था। इस फिल्म में बिपाशा के साथ अभिनेता जॉन इब्राहिम ने भी अभिनय किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाई नहीं की थी लेकिन फिल्म के एक गाने को बहुत पसंद किया गया था। इस गाने का नाम ‘बिल्लो रानी’ था। इस गाने में अभिनय करने के बाद बिपाशा का नाम बिल्लो रखा गया था।

साल 2008 में बिपाशा ने एक बार फिर निर्माता ‘अब्बास मस्तान’ की फिल्म ‘रेस’ में अभिनय किया था। इस फिल्म में बिपाशा को अभिनेता ‘सैफ अली खान’ और ‘अक्षय खन्ना’ के साथ देखा गया था। फिल्म में बिपाशा ने ‘सोनिया’ के किरदार की भूमिका निभाई थी, जो दो भाइयों के बीच एक प्रेम-त्रिकोण में फंस गई है और, बेशक वह उनमें से एक की हत्या कर देती है। इस फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा बहुत पसंद किया गया था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कुल 680 मिलियन की कमाई के साथ अपना नाम हिट लिस्ट में दर्ज किया था।

साल 2008 में ही बिपाशा को सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘बचना ए हसीनो’ में देखा गया था। इस फिल्म में बिपाशा के साथ साथ अभिनेता रनबीर कपूर और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और मीनिषा को भी अभिनय करते हुए देखा गया था। इस फिल्म में बिपाशा ने एक सुपर मॉडल का किरदार अभिनय किया था। इसके बाद उसी साल बिपाशा को शाहरुख़ खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के एक गाने में देखा गया था, जिसका नाम ‘फिर मिलेंगे चलते चलते’ था।

साल 2009 में बिपाशा ने फिल्म ‘आ देखे ज़रा’ में अभिनय किया था, जो की बॉक्स ऑफिस में पूरी तरह फ्लॉप हुई थी। उसी साल उन्होंने रोहित शेट्टी द्वारा निर्देश की गई फिल्म ‘आल द बेस्ट: आल फन बेगिंस’ में अभिनय किया था। इस फिल्म को दर्शको ने पसंद किया था और फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में बेहतरीन कमाई की थी।

साल 2010 में बिपाशा को फिल्म ‘पंख’ में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी और साथ ही फिल्म में अभिनेता रॉनित रॉय को भी देखा गया था। इसके बाद बिपाशा को फिल्म ‘लम्हा’ में अभिनेता संजय दत्त के साथ देखा गया था। इस फिल्म में बिपाशा ने एक कश्मीरी लड़की का किरदार अभिनय किया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान, एक बार बिपाशा ने अनंतनाग में शूट हो रहे सेट को छोड़ दिया था और मुंबई वापस चली गईं थी क्युकी उन्हें वहां मौजूद भीड़ से डर लग रहा था। उसके ऐसा करने के बाद, फिल्म के निर्माता ‘बंटी वालिया’ ने उन्हें अभिनेत्री ‘विद्या बालन’ के साथ बदलने के बारे में सोचा था। उसी दौरान बिपाशा ने आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था के साथ अनंतनाग के सेट पर वापसी की थी और शूटिंग शुरू की गई थी।

बिपाशा बासु ने इसके बाद फिल्म ‘आक्रोश’ में अभिनय किया था जिसके निर्माता ‘प्रियदर्शन’ थे। इस फिल्म में बिपाशा ने एक क्रूर पुलिस वाले की पत्नी का किरदार अभिनय किया था, जो अपने गाँव में ऑनर किलिंग की जाँच में पुलिस की मदद करती है। इस फिल्म में बिपाशा के किरदार को क्रिटिक्स द्वारा कुछ अच्छी तो वहीं कुछ बुरी टिप्पीड़ियाँ मिली थी। साल 2011 में बिपाशा ने फिल्म ‘दम मारो दम’ में अभिनय किया था। इस फिल्म में बिपाशा के साथ अभिनेता राणा दग्गुबत्ती, अभिषेक बच्चन, आदित्य पंचोली और प्रत्येक बब्बर थे।

इस फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा पसंद किया गया था और साथ ही दर्शको ने भी फिल्म को ठीक ठाक पसंद किया था। इस फिल्म के बाद बिपाशा ने एक बार फिर अब्बास मस्तान की फिल्म ‘प्लेयर्स’ में अभिनय किया था। इस फिल्म में बिपाशा ने अभिनेता अभिषेक बच्चन, बॉबी देओल, विनोद खन्ना, नील नितिन मुकेश और सोनम कपूर के साथ अभिनय किया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप लिस्ट में शामिल किया गया था।

साल 2012 में बिपाशा को फिल्म ‘राज़ 3’ में देखा गया था। इस फिल्म के निर्देशक ‘विक्रम भट्ट’ थे और फिल्म में मुख्य पुरुष की भूमिका अभिनेता इमरान हाशमी ने निभाई थी। इस फिल्म को क्रिटिक्स ने बहुत पसंद किया था और बिपाशा के अभिनय की भी उन्होंने बहुत सराहना भी की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कुल 730 मिलियन की कमाई के साथ अपना नाम उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मो की लिस्ट में शामिल किया था।

साल 2013 में बिपाशा को फिल्म ‘रेस 2’ में एक अतिथि के रूप में देखा गया था। इसके बाद बिपाशा ने फिल्म ‘आत्मा’ में अभिनय किया था। यह फिल्म एक हॉरर-ड्रामा फिल्म थी जिसके निर्माता ‘अभिषेक पाठक’ थे। फिल्म को दर्शको ने अच्छी प्रतिक्रिया दी थी, हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस में कुछ ज़्यादा कमाई नहीं कर पाई थी। इसके बाद उन्होंने साल 2014 में साजिद खान की फिल्म ‘हमशकल’ में अभिनय किया था। इस फिल्म के दौरान भी बिपाशा का नाम कंट्रोवर्सी में आया था क्युकी वो फिल्म के प्रमोशन के दौरान कही भी मौजूद नहीं थी।

बिपाशा ने इसके पीछे उनके कम समय के किरदार को दर्शाए जाने की बात कही थी। बिपाश ने उसी साल एक और हॉरर फिल्म में अभिनय किया था जिसका नाम ‘क्रीचर 3डी’ था। उनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस में फ्लॉप लिस्ट में शामिल हुई थी। इसके बाद बिपाशा को फिल्म ‘अलोन’ में देखा गया था। यह फिल्म भी बिपाशा की एक हॉरर फिल्म थी जिसमे उनके साथ अभिनेता ‘करन सिंह ग्रोवर’ने भी अभिनय किया था। इस फिल्म को दर्शको ने बहुत पसंद किया था और क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म की बहुत सराहना की थी।

पुरस्कार और उपलब्धियां

बिपाशा बासु ने अभी तक कुल 34 अवार्ड्स को अपने नाम किया है जिनमे से कुछ की जानकारी निचे मौज़ूद है।

  • 2001, फिल्म ‘अजनबी’ के लिए ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का किरदार अभिनय किया था।
  • 2003, फिल्म ‘राज़’ के लिए ‘डायनामिक डॉ’ का अवार्ड मिला था।
  • 2003, फिल्म ‘जिस्म’ के लिए ‘बेस्ट विलन’ का अवार्ड मिला था।
  • 2007, फिल्म ‘कॉर्पोरेट’ के लिए ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवार्ड मिला था।
  • 2009,  फिल्म ‘बचना ए हसीना’ के लिए ‘बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस’ का अवार्ड मिला था।
  • 2012, ‘फिल्म दम मारो दम’ के लिए ‘बेस्ट एक्ट्रेस इन ए थ्रिलर और एक्शन फिल्म’ का अवार्ड मिला था।
  • 2013, स्टारडस्ट अवार्ड्स ‘ स्टाइल आइकॉन ऑफ़ द ईयर’ का अवार्ड मिला था।

बिपाशा बसु का निजी जीवन

बिपाशा बासु के लव लाइफ की बात करे तो उन्होंने कभी अपने लव लाइफ को किसी से छुपाया नहीं है। बिपाशा ने सबसे पहले अभिनेता ‘डिनो मोरिया’ को डेट किया था। इन दोनों ने कुछ फिल्मो में साथ में अभिनय भी किया था। बिपाशा बासु ने इनके साथ ब्रेकअप करने के बाद अभिनेता ‘जॉन इब्राहिम’ के साथ अभिनय किया था। जॉन और बिपाशा की जोड़ी को सभी बहुत पसंद करते थे। इन दोनों ने कई सालो तक एक दूसरे को डेट किया था।

जैसे जैसे इन दोनों की शादी की खबरे मीडिया में आने लगी थी तभी तभी बिपाशा ने एक इंटरव्यू में बताया की उनका और जॉन का साथ छूट चूका है। वो दोनों अब एक रिश्ते में नहीं बंधे हैं। जॉन के बाद बिपाशा ने हॉलीवुड फिल्मो के अभिनेता ‘जोश हार्नेट’ को डेट करना शुरू किया था। इन दोनों का रिश्ता कुछ ही महीनो तक चला था की, तभी बिपाशा की ज़िंदगी में अभिनेता ‘करन सिंह ग्रोवर’ ने कदम रखा था। करन और बिपाशा ने एक दूसरे के साथ फिल्म ‘अलोन’ में अभिनय किया था।

इन दोनों ने कुछ समय तक एक दूसरे को डेट किया था और 30 अप्रैल, 2016 में शादी कर ली थी। उनकी शादी में सलमान खान, शाहरुख खान, डिनो मोरिया, बच्चन फैमिली, संजय दत्त, सोनम कपूर, रणबीर कपूर, प्रीति जिंटा, सुष्मिता सेन, बॉबी देओल, रितेश देशमुख सहित कई हस्तियां शामिल हुई थी। यह दोनों फ़िलहाल एक दूसरे के साथ बहुत खुश हैं।

बिपाशा की पसंदीदा चीज़ो की बात करे तो उन्हें खाने में सबसे ज़्यादा बिरयानी, तेह पोस्तो और मोतीचूर के लड्डू पसंद हैं। बिपाशा के पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और ब्रैड पिट हैं। अभिनेत्रियों में बिपाशा को प्रियंका चोपड़ा पसंद हैं। बिपाशा का पसंदीदा रंग गुलाबी है। बिपाशा को किताबे पढ़ने का भी शौक है और उनके पसंदीदा लेखक रॉबिन कुक और जॉन ग्रीषम हैं।

बिपाशा को अभिनय करने के अलावा डांस करना बहुत पसंद है। बिपाशा अपनी 1 फिल्म में अभिनय करने का लगभग 1 करोड़ से 2 करोड़ के बीच चार्ज करती हैं। उनके फैंस उन्हें जल्द ही फिल्मो में अभिनय करते हुए देखना चाहते हैं।

आप अपने विचार और सुझाव नीचे कमेंट में लिख सकते हैं।

यह लेख आपको कैसा लगा?

नीचे रेटिंग देकर हमें बताइये, ताकि इसे और बेहतर बनाया जा सके

औसत रेटिंग 4.7 / 5. कुल रेटिंग : 86

कोई रेटिंग नहीं, कृपया रेटिंग दीजिये

यदि यह लेख आपको पसंद आया,

सोशल मीडिया पर हमारे साथ जुड़ें

हमें खेद है की यह लेख आपको पसंद नहीं आया,

हमें इसे और बेहतर बनाने के लिए आपके सुझाव चाहिए

कृपया हमें बताएं हम इसमें क्या सुधार कर सकते है?

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!