Mon. May 27th, 2024
    बराक ओबामा और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यकाल पर सवाल उठाए हैं।

    अमेरिका की मीडिया के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने शुक्रवार को मिलकवॉकी और डेट्रॉइट में दिये भाषण में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प की आलोचना की थी। इस भाषण में पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में इससे पहले कभी राजनेताओं को ऐसे शोर मचाकर, लगातार, बुरी तरह, बेशर्मी से झूठ बोलते हुए नहीं देखा था।

    बराक ओबामा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव से पूर्व किये वायदों को पूरा नही कर पा रहे हैं और हमारी आप्रवासी नीति की आलोचना कर रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प सबको हज़ारों मील दूर रह रहे कुपोषित और गरीब शरणार्थियों से डरा रहे हैं। उन्होंने वाइट हाउस में ट्रम्प की नियुक्ति के बाद लगे कलंकों के बाबत भी बताया था। उन्होंने कहा मेरे प्रशासन में कोई भी कलंकित नहीं था।

    यह भी पढ़ें: ईरान पर 5 नवंबर से तेल प्रतिबंध होंगे जारी: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

    बराक ओबामा ने मिचिगन, एक जिसने डोनाल्ड ट्रम्प को समर्थन कर राष्ट्रपति की गद्दी पर बैठाया था, का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में मिचिगन के नागरिक सही फैसला लेंगे।

    उन्होने कहा कि सभी शोर शराबे और झूठ के इतर हम यह सब करने जा रहे हैं। हम याद दिलाएंगे की हम कौन है और हमें क्या कहा जाता है। मुझे उम्मीद है क्योंकि मैं इस राजनीतिक अंधेरे के बाहर एक उजाले की किरण देख रहा हूं।

    यह पहली बार नही है जब बराक ओबामा ने राष्ट्रपति ट्रम्प की आलोचना की थी। इस जवाब के प्रतिकार में डोनाल्ड ट्रम्प के बयान का इंतजार है। डोनाल्ड ट्रम्प ने पूर्व राष्ट्रपतियों का नाम लेकर सार्वजनिक स्तर पर उनकी आलोचना की थी।

    यह भी पढ़ें: सालों से इंतजार कर रहे लोगों को जल्द अमेरिकी नागरिकता दे सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *