Thu. Jun 13th, 2024
    डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिका की सख्त आप्रवासी नीति के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बयान दिया कि अमेरिका में वैध तरीके से आने के लिए जो लोग इंतेज़ार कर रहे हैं उन्हें जल्द ही खुशखबरी दी जाएगी। शुक्रवार को उत्तरी केरोलिना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह एक मजबूत बॉर्डर चाहते हैं।

    डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि डेमोक्रेट्स को वोट देने का मतलब अवैध आप्रवासियों के लिए खुली सीमा और अन्य राष्ट्रों के शुल्क में कमी होगा। उन्होंने कहा अगर मैं खुली सीमा के मकसद को समर्थन करता हूं तो मैं एक राजनेता के तौर पर विफल हूं।

    हाल ही में लैटिन अमेरिका से हज़ारों लोगों का कारवां अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश के लिए मेक्सिको बॉर्डर की तरफ बढ़ा था। मेक्सिको सीमा पर सेना की तैनाती के बाबत अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि वे लोग अमेरिका में अवैध तरीके से घुसना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को अमेरिका में वैध तरीके और योग्यता के आधार पर आना होगा।

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 5000 से 7000 लोगों का कारवां तीन देशों अल साल्वाडोर, गुएत्माला और होंडुरस से होते हुए अमेरिका को सीमा तक पहुंच गया था। इस हुज़ूम में कुछ दक्षिण एशिया के नागरिक भी थे।

    डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि लाखों लोग वैध तरीके के अमेरिका में आने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने सही और सभी दस्तावेजो पर हस्ताक्षर किये हैं और वे मौके का इंतज़ार कर रहे हैैं। उन्होंंने कहा कि वैध आप्रवासियोंं को जल्द ही अमेरिका में आने की इजाज़त दी जाएगी। बॉर्डर से घुसने वाले अवैध लोगों के कारण उन वैध आप्रवासियों में साथ अन्याय होगा।

    डेमोक्रेट्स के नेतृत्व की आलोचना करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि आप्रवासियों पर उनके कानून बेकार थे । उनकी नीतियों के कारण विश्व हमारी आप्रवासी नीति का मजाक उड़ाता हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि डेमोक्रेट्स की नीति में अवैध घुसपैठियों को पकड़कर जल्द ही रिहा कर दिया जाता था। उनकी वीजा प्रणाली बकवास थी।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *