Thu. Dec 1st, 2022
    बधाई हो ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान

    “ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान” को हर जगह से निराशा ही मिल रही है। करीबन 300 करोड़ के बजट पे बनी इस फिल्म को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। पिछले एक दशक में आमिर की ये इकलौती फ्लॉप फिल्म हैं।

    वही दूसरी और “बधाई हो” अभी तक सिनेमा घरों में लगी हुई है। उस फिल्म को रिलीज़ हुए एक महीना होने वाला है मगर अभी तक दर्शको में इस फिल्म को लेकर उत्साह है।

    “बधाई हो” अब तक बॉक्स ऑफिस पे 126 करोड़ कमा के हिट का टैग अपने नाम कर चुकी है। उसने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशो में भी अपना परचम लहराया है।

    दूसरी तरफ “ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान” हर बॉक्स ऑफिस से लुढ़कती हुई नज़र आ रही है। उसको 150 का मुकाम हासिल करने में भी बड़ी परेशानी हो रही है।

    ऐसा कहा जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पे आयुष्मान खुराना, आमिर खान को मात दे सकते हैं। आयुष्मान की फिल्म को हर जगह बेहद पसंद किया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरुप वे अभी तक थिएटर में लगी हुई है।

    फिल्म क्रिटिक तरन आदर्श ने कहा है कि-“ये बहुत चौकाने वाली बात है। ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ भले ही सबसे महंगी फिल्म हो और आमिर की भले ही देश से बाहर ज्यादा फैन फोल्लोविंग हो मगर अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशो में ‘बधाई हो’ का ही सिक्का जमा हुआ है। कंटेंट जीत गया और कैसे। ”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *