Sat. Feb 4th, 2023
    आयुष्मान खुराना

    आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी कामयाबी का जश्न मना रहें हैं। लगातार हिट पे हिट देने वाले आयुष्मान को देखकर पता लगता है कि अभी भी लोग अच्छी कहानियां बड़े पर्दे पे देखना पसंद करते हैं। आयुष्मान की फिल्मो को केवल दर्शको का प्यार ही नहीं मिला बल्कि सारी फिल्मो को बॉक्स ऑफिस पे बड़ी जीत हासिल हुई है। उन्होंने हर फिल्म में तरह तरह के किरदार निभाके ये साबित किया है कि वे कितने बहुप्रतिभाशाली हैं।

    अपनी फिल्म ‘बधाई हो’ से, आयुष्मान ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। उनके मुताबिक-“मुझे हमेशा कहा गया कि कंटेंट हैवी फिल्म या मीनिंगफुल सिनेमा अच्छी कमाई नहीं करता है। जब 6 साल पहले फिल्म “विक्की डोनर” से मैंने डेब्यू किया था, वे हिट गयी थी मगर फिर भी मुझसे लोगो ने कहा कि ये केवल एक संजोग है। मगर भगवान की दुआ से मै अपने विश्वास पे अड़ा रहा। अच्छा सिनेमा सबको पसंद होता है और मेरी शुरू से कोशिश थी कि मै ऐसी कहानी ढूँढू जिसमे गुणवत्ता हो और दर्शको का मनोरंजन कर सके। तो आज ‘बधाई हो’ को इतनी कामयाबी मिली है तो ये मेरे भरोसे, संघर्ष और सफर की मान्यता है।”

    आयुष्मान की पिछले 4 फिल्मो पे नज़र डाले जो थी ‘बधाई हो’, ‘अंधाधुन’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘बरैली की बर्फी’ तो पता लगता है कि वे किसी भी तरह के किरदार निभाने में सक्षम हैं। दर्शक उनसे जुड़ाव महसूस करते हैं और इसलिए उनके लिए आयुष्मान की फिल्मे समझना आसान हो जाता है। उनके निर्देशक शूजित सरकार, श्रीराम राघवन, अमित रविन्दरनाथ शर्मा, अश्विनी अय्यर तिवारी , सबका यही कहना है कि वे पूरी तरीके से खुद को निर्देशक को सौंप देते है जिसके परिणाम स्वरुप ऐसी फिल्में सबको देखने को मिलती हैं।

    आयुष्मान ने कहा-“बाहर से आकर बॉलीवुड में अपने कदम जमाना आसान नहीं है। एक एक्टर होने के नाते मै खुद को धन्य मानता हूँ कि ऐसे निर्देशक के साथ काम करने का मौका जो मुझपे अपनी फिल्मो को लेकर भरोसा करते थे। उनका प्यार और भरोसा देखकर मै भी कोशिश करता हूँ की जब भी कैमरा के आगे जाऊ अपना बेस्ट दूँ। मैं एक पैदाइशी एंटरटेनर हूँ और ऐसा सिनेमा करना जो लोगो को पसंद आये, मुझे बहुत उत्साहित करता है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *