दा इंडियन वायर » राजनीति » बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है : प्रधानमंत्री मोदी
राजनीति समाचार

बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है : प्रधानमंत्री मोदी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले आज नरेंद्र मोदी ने बंगाल दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुगली में एक जनसभा को संबोधित किया। वहां प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल को असल परिवर्तन चाहिए। पश्चिम बंगाल में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बंगाल दौरा किया है। यहां हुगली में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। हुगली ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है। यहां आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने ममता बनर्जी पर भी कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 1,700 करोड रुपए से ज्यादा तृणमूल कांग्रेस को दिया ताकि गरीबों के घर तक पानी पहुंचाया जा सके। लेकिन सरकार ने इस में से अभी तक सिर्फ 609 करोड रुपए खर्च किए हैं। इसका यह अर्थ है कि तृणमूल कांग्रेस गरीबों की सहायता के लिए बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

नरेंद्र मोदी ने इस रैली में तृणमूल कांग्रेस की जमकर आलोचना की और इसके बाद ट्विटर पर भी मोदीर साथे बांग्ला हैशटैग टॉप ट्रेंड पर आ गया। प्रधानमंत्री ने यहां आकर केंद्र की सरकार के द्वारा देश के बाकी राज्यों में दी जाने वाली सुविधाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के बारे में लोगों को बताया और कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का राज्य के भीतर कद बढ़ता जा रहा है, लेकिन गरीबों के हित में सरकार नहीं सोच रही है। साथ ही उन्होंने हाल ही में हुए दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेगी जो इन सब के पीछे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के महापुरुषों के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने अरविंद घोष से लेकर रामकृष्ण परमहंस तक के उदाहरण दिए और कहा कि हमें इन आदर्श पुरुषों के सपनों का बंगाल बनाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से कहा कि बंगाल की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। हुगली में उनकी सभा में उमड़ा जनसैलाब इस बात का उदाहरण है कि बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है।

उन्होंने बंगाल की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों का यह उत्साह कोलकाता से लेकर दिल्ली तक को एक संदेश दे रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का स्वागत बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया। साथ ही वहां कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने इसके बाद कई सरकारी कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

कुल मिलाकर आज के पूरे दिन पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाई रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले भी बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने इसलिए लोगों को आयुष्मान भारत योजना बंगाल में लागू नहीं होने दी, ताकि वे वहां अपने लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दे सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुगली में कुछ रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया, लेकिन इसमें ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!