Thu. Dec 8th, 2022
    बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष करेंगे अजय देवगन की 'मैदान' से बॉलीवुड डेब्यू

    प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष बहुत जल्द अजय देवगन की फिल्म ‘मैदान‘ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन अमित शर्मा कर रहे हैं जो पहले ‘बधाई हो‘ जैसी फिल्म बना चुके हैं।

    रुद्रनील ने IANS को बताया-“मैंने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 2012 में नसीरुद्दीन शाह और ऋभु दासगुप्ता के साथ की थी। हालांकि, कानूनी दिक्कतों के कारण फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हुई, लेकिन मैं और नसीर जी बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे। वह मेरे काम की बहुत प्रशंसा करते हैं लेकिन मैंने कभी उनसे बॉलीवुड में ब्रेक देने के लिए नहीं कहा या कोई किरदार पाने में मदद ली। विद्या बालन भी मेरे काम को पसंद करती हैं लेकिन मैंने उनसे भी कभी कोई एहसान नहीं माँगा।”

    Image result for Rudranil Ghosh

    उन्होंने आगे बताया कि वह अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से ये किरदार मिला है। उन्होंने कहा कि भले ही उनका बॉलीवुड डेब्यू देरी से हो रहा है लेकिन कहते हैं न-‘देर आए दुरुस्त आए’।

    उनकी पहली फिल्म ‘मैदान’ एक स्पोर्ट्स बायोपिक है जो अनुभवी फुटबॉलर सय्यद अब्दुल रहीम की बायोपिक है इन्होने 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच और मेनेजर के रूप में भी काम किया था। फिल्म में, रुद्रनील टीम प्रबंधन समिति के एक अधिकारी का किरदार निभा रहे हैं।

    उन्होंने कहा-“मैं इस समय (फिल्म में) अपने किरदार के बारे में बहुत कुछ नहीं बता सकता, लेकिन यह कई शेड्स वाला एक बहुत ही रंगीन किरदार है।”

    उन्होंने भूमिका के लिए बारीकी से तैयारी की है। उनके मुताबिक, “मैंने क्रिकेट और फुटबॉल की प्रबंधन समितियों में काम करने वाले लोगों जैसे जगमोहन डालमिया, के वीडियो साक्षात्कार देखे। इन वीडियो साक्षात्कारों को देखने से मुझे उनकी बॉडी लैंग्वेज और टोनल क्वालिटी को समझने में मदद मिली। हो सकता है कि वे खुद खिलाड़ी न हों, लेकिन वे टीमों को नियंत्रित करते हैं और रणनीतियाँ बनाते हैं, और इसलिए बहुत आश्वस्त होते हैं, जो उनकी बॉडी लैंग्वेज को दर्शाता है। मैं पचास और साठ के दशक में लोगों के गेटअप, ड्रेस और बॉडी लैंग्वेज के बारे में भी सीख रहा हूँ। इनमें से कुछ चीजें स्क्रिप्ट में उल्लिखित हैं, और निर्देशक का कथन भी एक बड़ी मदद है।”

    फिल्म की शूटिंग फ़िलहाल मुंबई में चल रही है। फिल्म से साउथ सुपरस्टार कीर्ति सुरेश भी अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं जिन्हें इस साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रिय फिल्म पुरुस्कार मिला है। फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *