Fri. May 24th, 2024

    बॉलीवुड निर्देशक फराह खान की फिल्म “मैं हूँ ना” अभी भी दर्शको की सबसे पसंदीदा फिल्मो में से एक है। फिल्म में शाहरुख़ खान, ज़ायेद खान, अमृता राव, सुष्मिता सेन और सुनील शेट्टी ने अहम किरदार निभाया था। फिल्म को आज 15 साल पूरे हो गए हैं और इसलिए इसकी निर्देशक पार्टी के मूड में हैं।

    फराह ने सोशल मीडिया का सहारा लेकर फिल्म को सलामी दी। उन्होंने फिल्म से किंग खान का एक दृश्य साझा किया और लिखा-“सदा आभारी।” उन्होंने एक ग्रुप तस्वीर भी डाली और लिखा-“ख़ुशी और हंसी फैलाना जारी है।”

    main hoon na

    फैंस ने भी ट्विटर पर फिल्म को सलामी दी। किसी ने लिखा-“इन गर्मियों में, मेजर राम प्रसाद शर्मा स्कूल वापस जा रहे हैं। तो किसी ने लिखा-“जब आपका दोस्त आपके साथी पर मर रहा हो।” फिल्म के चाहनेवालो की संख्या इतनी है कि कई लोगो में फराह से फिल्म का सीक्वल बनाने की भी मांग कर डाली।

    farah khan with team

    फिल्म की बात करें तो, ये एक्शन-कॉमेडी फिल्म 2004 में रिलीज़ हुई थी। निर्देशन के साथ साथ फराह ने इसका सह-लेखन भी किया था। अन्विता दत्त गुप्तन की कहानी पर आधारित इसका स्क्रीनप्ले फराह खान और अब्बास टायरववाला ने लिखा था। ज्यादा लोगो को नहीं पता होगा कि तमिल में भी फिल्म का रीमेक बना था। तमिल संस्करण का नाम ‘एगन’ था जिसमे अजीत कुमार, नयनतारा और पिया बाजपाई ने अहम किरदार निभाया था।

    फिल्म से जुड़ी एक ख़ास बात ये भी है कि खुद शाहरुख़ ने फिल्म का निर्माण किया था। उनके प्रोडक्शन हाउस- रेड चिलीस एंटरटेनमेंट के बैनर तले ये फिल्म बनी थी। इसलिए फिल्म दोनों शाहरुख़ और फराह के लिए ख़ास है। फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी और 2004 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गयी थी। फिल्म के संगीत को पसंद किया जाता है जिसे अनु मलिक ने दिया था।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *