Wed. Feb 21st, 2024
    प्रियंका गाँधी वाड्रा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का प्रियंका गाँधी वाड्रा को राजनीतिक दुनिया में लाना कितना बेहतर कदम साबित होगा ये तो चुनाव नतीजों के बाद ही पता चलेगा मगर प्रियंका की काबिलियत पर कांग्रेस को भरोसा बहुत है। इसलिए उनके कामकाज सँभालने से पहले, उनके भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है।

    प्रियंका गाँधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का चुनावी प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है और पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए ज्योतिरादित्य सिंदिया को AICC महासचिव चुना है।

    कांग्रेस पार्टी के सूत्रो का कहना है कि पार्टी यूपी में चुनाव प्रभारी-प्रियंका और ज्योतिरादित्य के फरवरी के पहले हफ्ते में लखनऊ में आने से पहले एक भव्य और अत्याधुनिक कार्यालय तैयार करवा रही है।

    आने वाले हफ्तों में, यूपी में PCC में काफी बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। जबकि राज्य सभा सांसद राज बब्बर अपने राज्य प्रमुख की भूमिका से बाहर हो सकते हैं। कांग्रेस पूर्वी और पश्चिमी यूपी के लिए जोनल महासचिवों की तर्ज पर दो PCC प्रमुख नियुक्त कर सकती है। ये दोनों प्रियंका और ज्योतिरादित्य के सहायक होंगे।

    एक प्रमुख तीसरी पीढ़ी के ब्राह्मण नेता जहाँ पूर्वी यूपी के लिए नियुक्त किये जा सकते हैं वही दूसरी तरफ, पश्चिमी यूपी के लिए किसी युवा नेता की बनने की उम्मीद है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *