अगले दो सत्रों के लिए प्रधानमंत्री की कुर्सी सुनिश्चित है- देवेंद्र फडणवीस

CM Devendra fadnavis

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी दो सत्रों के लिए देश के प्रधानमंत्री के पद का दावेदार तय है।

मुख्यमंत्री ने यह जवाब अभिनेता रितेश देशमुख द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब स्वरुप दिया। दोनों एक कार्यक्रम में मिलें थे।

रितेश ने सवाल किया कि शरद पवार या नितिन गडकरी प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो फडण्वीस ने जवाब दिया कि “इस सवाल का कोई तुक ही नहीं है क्योंकि अगले दो सत्र तक प्रधानमंत्री पद का दावेदार तय है। केवल इस बार ही नहीं बल्कि 2024 तक वे ही पीएम रहेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि,”यदि कोई महाराष्ट्र से पीएम बनता है तो उन्हें भी बहुत खुशी होगी।”

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री व उप-मुख्यमंत्री भाजपा से होगा या शिवसेना से इस सवाल पर देवेंद्र ने कहा कि, “कुछ बातें समय के साथ ही पता लगेंगी। अभी सबकुछ नहीं बताया जा सकता।”

देवेंद्र ने इस बात का भी खंडन किया कि कुल 288 में से 144 सीटों पर चुनाव लड़ पाने के कारण पार्टी के लोग नाराज हैं। उन्होंने कहा कि,” वर्तमान में जब सारी विपक्षी पार्टियां साथ आ गई है तो दोनों ही पार्टियों को एक-दूसरे की जरुरत है। हमारे पार्टी के लोग समझदार हैं वे मौजूदा परिस्थिति को भली-भांति समझते हैं।” शिवसेना व भाजपा के बीच मतभेद का सवाल पूछने का पर उन्होंने कहा कि,”जो बीत गई सो बात गई।”

बीते सोमवार को भाजपा व शिवसेना के गठबंधन की आधिकारिक घोषणा हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष व सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दोनों ने साथ आकर सीटों की घोषणा की थी। ज्ञात हो कि भाजपा के हिस्से 25 और शिवसेना के खेमे में 23 सीटें आई हैं। 50-50 सीट शेयरिंग फार्मूला विधानसभा चुनाव में लागू होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here