Wed. Apr 24th, 2024
    प्रकाश झा: हम सब को पता है कि आज की राजनीती में कितनी कॉमेडी है

    प्रकाश झा को ‘गंगाजल’, ‘अपहरण’, ‘राजनीती’ और ‘आरक्षण’ जैसी गंभीर फिल्मे बनाने के लिए जाना जाता है मगर अब वे कॉमेडी फिल्म-“फ्रॉड सैयां” का निर्माण करने जा रहे हैं। इस फिल्म का प्रचार करते वक़्त उन्होंने बताया कि ये एक ठेठ हिंदी कॉमेडी मनोरंजन फिल्म है।

    जब पुछा गया कि क्या उन्होंने साइड बदल दी है, तो उनका जवाब था-“नहीं, यह ऐसा नहीं है। लोगों को निश्चित रूप से लगता है कि मैं गंभीर और राजनीतिक फिल्में बनाता हूं लेकिन मुझे लगता है कि हर फिल्म में कॉमेडी होती है। इस फिल्म में शानदार कॉमेडी है और अब हम सब को पता है कि आज की राजनीती में कितनी कॉमेडी है।”

    सौरभ श्रीवास्तव निर्देशित फिल्म “फ्रॉड सैयां” के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा-“ये कहानी बनारस, जौनपुर, गोरखपुर और मथुरा में फिल्माई गयी है। जब अरशद वारसी और सौरभ शुक्ला इस फिल्म के लिए साथ आये तो और चार चाँद लग गए। तब मैंने फैसला लिया कि मैं इसका निर्माण कर इसे पेश करूँगा।”

    झा ने आगे कहा कि उन्होंने कभी बाकी निर्देशकों से अपने प्रोडक्शन हाउस में उनकी तरह गंभीर फिल्में बनाने के लिए नहीं कहा। उनके मुताबिक, “मैंने पहले भी ‘क्रेजी कुक्कड़ फैमिली’, ‘लिपस्टिक अंडर माय बुरखा’ और ‘दिल दोस्ती’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। तो मुझे नहीं लगता कि मेरे प्रोडक्शन हाउस में बाकी निर्देशकों को भी मेरी जैसी फिल्में बनानी चाहिए। व्यक्तिगत रूप से, मेरे पास बताने के लिए अलग-अलग कहानियां हैं लेकिन मुझे कॉमेडी फिल्में देखने में मजा आता है।”

    उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छी फिल्म बनाई है और जिस तरह का आनंद मुझे फिल्म देखने के दौरान महसूस हुआ, मुझे यकीन है कि दर्शकों को इसके रिलीज होने के बाद भी सिनेमाघरों में ऐसा ही अनुभव होगा।”

    18 जनवरी को रिलीज़ होने वाली फिल्म, इमरान हाश्मी की फिल्म ‘चीट इंडिया’ से क्लैश करेगी। इस पर झा ने कहा-“ये बहुत अच्छा है क्योंकि वह शुक्रवार फ्रॉड और चीटर को समर्पित होगा।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *