दा इंडियन वायर » व्यापार » लगातार 12 सालों तक पेप्सिको की सीईओ रहीं इन्दिरा नूई ने छोड़ा पद
व्यापार

लगातार 12 सालों तक पेप्सिको की सीईओ रहीं इन्दिरा नूई ने छोड़ा पद

इन्दिरा नूई

लगातार 12 सालों तक पेप्सिको की सीईओ और पिछले 24 सालों से पेप्सिको के साथ जुड़ी इन्दिरा नूई ने अब पेप्सिको को अलविदा कह दिया है। अब उनकी जगह रमन लगुआर्ता संभालेंगे। इन्दिरा पेप्सी के साथ ही फ्रीटो ले, ट्रॉपिकाना, गाटोरेड, और क्वैकर्स ब्रांड को संभाल रहीं थी।

अपनी नौकरी के अंतिम दिन उन्होने इस तिमाही की कमाई का हिसाब दिया। इसी के साथ अपनी कंपनी को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि अभी उनके अंदर बहुत ऊर्जा है।

नूई के नेतृत्व के में कंपनी का राजस्व 80 फीसद बढ़ा है। इसी के साथ नूई ने कई नए उत्पादों के सहारे पेप्सिको के बाज़ार को लगातार बढने में सहारा दिया। इसी के साथ नूई ने पेप्सिको को जंक फूड से इतर स्वास्थ्यवर्धक पेय लाने के लिए भी उत्साहित किया।

नूई हमेशा से ही रीसाइकल को लेकर काफी सक्रिय रहीं है। यही वजह भी रही है कि उन्होने कंपनी के पेय पदार्थों के लिए काँच की बोतलों का भरपूर इस्तेमाल किया है।

नूई ने अपने कार्यकाल में कई सम्मान भी हासिल किए है। जिसमें उन्हे फॉर्च्यून ने ‘मोस्ट पावरफुल वीमेन’ के ख़िताब से भी नवाजा है।

इसी के साथ नूई ने कहा कि इस समय इंडस्ट्री काफी ज्यादा प्रतिस्पर्धा देख रही है, लेकिन इसी के साथ ही इंडस्ट्री जल्द ही नए खिलाड़ियों को मैदान में देखेगी, जो वाकई बेहतर करने के लिए सामने आएंगे, उनसे हमें कडा मुक़ाबला करना होगा।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!