Tue. Apr 23rd, 2024
    पीवी सिंधु,

    भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सोमवार को तेलंगाना में पीवी सिंधु से मुलाकात की और उन्हें बीडब्लयूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल का खिताब जीतकर देश में ‘नाम और शोहरत’ लाने के लिए इतिहास रचने के लिए बधाई दी।

    पीवी सिंधु मे हाल ही में पहली बार वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम किया था, उन्होने वर्ल्ड टूर के फाइनल मुकाबले में जापानी का नोजोमी ओकुहारा को 21-19, 21-17 से मात दी थी। यह खिताब जितने वाली वह भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी है।

    इससे पहले सिंधु को पांच सिल्वर मेडल से ही खुश रहना पड़ा था, लेकिन सिंधु ने इस साल का अंत गोल्ड मेडल के साथ किया था। वेंकैया नायडू ने भारतीय शटलर को बधाई देने का अवसर लिया और कहा, “वह हमारे देश में नाम और शोहरत लेकर आए हैं। उसने अपनी हालिया जीत से इतिहास रचा है। मैं उसे बधाई देता हूं।”

    उन्होंने रियो ओलंपिक, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों, दो विश्व चैंपियनशिप, बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल में रजत पदक जीते थे, जिससे आलोचना हुई कि वह अभी अंतिम दबाव को संभालने के लिए तैयार नहीं थीं।

    सिंधु ने मैच जीतने के बाद कहा था “मैं वास्तव में खुश हूं और मुझे लगता है कि मेरे पास कोई शब्द नहीं है क्योंकि यह इस वर्ष में मेरी पहली जीत है और हर बार मैं फाइनल में आ रहा हूं और हार रहा हूं।” यह इस साल सबसे यादगार होगा क्योंकि मुझे लगता है कि यह एक अच्छा खेल था और मुझे वास्तव में बहुत गर्व है। मुझे लगता है कि साल एक खूबसूरत नोट पर समाप्त हुआ है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *