Sat. Jan 28th, 2023
    पीएम नरेंद्र मोदी: शीर्ष अदालत ने कांग्रेस द्वारा फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने की याचिका को किया खारिज

    मंगलवार को शीर्ष अदालत ने देश के पीएम पर बनी बायोपिक “पीएम नरेंद्र मोदी” की रिलीज़ पर रोक लगाने के लिए दायर की गयी याचिका को खारिज कर दिया। विवेक ओबेरॉय अभिनीत फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है जिस दिन संयोग से लोक सभा चुनाव के मतदान का पहला चरण है।

    पीटीआई के अनुसार, शीर्ष अदालत ने कहा कि सीबीएफसी ने अभी तक फिल्म को प्रमाणपत्र नहीं दिया है। उन्होंने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के दावे का भी विरोध किया है जिसमे उन्होंने कहा था कि फिल्म की रिलीज़ के कारण आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इस बात का फैसला करेगा।

    मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायाधीश दीपक गुप्ता और न्यायाधीश संजीव खन्ना की सदस्यता वाली पीठ ने कहा कि वह आदेश पारित कर देंगे अगर याचिकाकर्ता कांग्रेस कार्यकर्त्ता अमन पंवार फिल्म पर अप्पति के कारणों को दर्ज़ करते हैं तो।

    https://youtu.be/X6sjQG6lp8s

    याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा-“फिल्म में थोड़ी सी या जरा भी कलात्मक प्रेरणा नहीं थी बल्कि आगामी चुनावो में मतदाताओं को हेरफेर करने और उन्हें प्रभावित करने के लिए डिज़ाइन की गयी है।”

    उन्होंने इलज़ाम लगाया कि फिल्म एक प्रोपेगंडा है जो जानबूझ कर चुनाव के समय पर ही रिलीज़ की जा रही है।

    जब अदालत ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने फिल्म देखी है तो याचिकाकर्ता ने नकारात्मक तरीके से जवाब दिया। उन्हें फिल्म की एक कॉपी पेश कराने की मांग को भी अदालत ने ठुकरा दिया।

    फिल्म के निर्माता संदीप एस सिंह ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा-“बहुत योग्य न्याय के लिए भारत की माननीय न्यायिक प्रणाली को धन्यवाद। हमारी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 11 अप्रैल 2019 को रिलीज़ होगी। जय हिंद।”

    https://twitter.com/sandip_Ssingh/status/1115520494701359104

    ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म में मनोज जोशी, प्रशांत नारायणन, ज़रीना वहाब और बरखा बिष्ट सेनगुप्ता भी अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *