Sat. Jan 28th, 2023
    फिर टली "पीएम नरेंद्र मोदी" की रिलीज़ डेट, चुनाव आयोग ने लगाया प्रतिबन्ध

    रिलीज़ के एक दिन पहले ही, फिल्म “पीएम नरेंद्र मोदी” के मेकर्स को चुनाव आयोग से एक बड़ा झटका लगा है। बुधवार को उन्होंने फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी जो देश के प्रधानमंत्री की बायोपिक है। आयोग ने कहा कि फिल्म से खेल मैदान के स्तर को परेशानी होगी और फिल्म तब तक नहीं रिलीज़ होगी जब तक लोक सभा चुनाव ना खत्म हो जाए।

    आयोग ने ये भी कहा है कि इस मामले में किसी भी शिकायत की जांच सेवानिवृत्त शीर्ष अदालत या उच्च अदालत के न्यायाधीशों वाली पीठ करेगी

    विवेक ओबेरॉय अभिनीत फिल्म घोषणा के वक़्त से ही सुर्खियां बटोर रही है। विपक्षियों ने इलज़ाम लगाया कि फिल्म आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। हालांकि, चुनाव आयोग ने इस इलज़ाम का विरोध किया। विपक्षियों ने ये भी दिक्कत जताई कि फिल्म उसी दिन रिलीज़ हो रही है जिस दिन लोक सभा चुनाव के मतदान का पहला चरण है।

    https://youtu.be/X6sjQG6lp8s

    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग से फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी। हालांकि, मंगलवार को शीर्ष अदालत ने रिलीज़ पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया। उन्होंने ये भी कहा कि ये पता लगाना चुनाव आयोग का काम है कि फिल्म भाजपा के फायदे के लिए बनी है या नहीं।

    विवेक जो इन दिनों इस बायोपिक के लिए लाइमलाइट हासिल कर रहे हैं, उन्होंने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा था-“वह फिल्म से डरे हुए या चौकीदार के डंडे से।”

    इस पर कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए कहा था कि बायोपिक एक फ्लॉप हीरो की जाली फिल्म है जिसे फ्लॉप निर्माता ने बनाया है और एक ऐसे फ्लॉप इंसान पर बनी है जो जीरो साबित हुआ है।

    ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म बमन ईरानी, मनोज जोशी, बरखा बिष्ट सेनगुप्ता, ज़रीना वहाब और प्रशांत नारायणन भी अहम किरदार में दिखाई देंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *