Sun. Jun 23rd, 2024
    Paras Chhabra biography in hindi

    हिंदी टेलीविज़न के सबसे हैंडसम, चार्मिंग और हॉट अभिनेता ‘पारस छबरा’ जो अपनी हॉटनेस की वजह से ‘एम टी वी’ चैनल के रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला 5’ से प्रचलित हुए थे। अपनी बॉडी और गुड लुक्स की वजह से पारस छाबरा की पहचान है। ‘स्प्लिट्सविला सीजन 5’ के विजयता रहे पारस छाबरा जिनको लोग ‘प्ले बॉय’ भी कहते हैं उनकी लोगप्रियता भी लोगो के बीच बहुत है। खास कर लडकियों के बीच पारस छाबरा काफी प्रचलित हैं।

    इतना ही नहीं अपने लव अफेयर्स की वजह से भी पारस शुरुआत से ही सुर्खियां बटोर रहे हैं। 2012 में रियलिटी शो स्प्लिट्सविला 5 जीतने के बाद शुरू हुआ था पारस का टेलीविज़न का सफर जिन्हे आज कल हम बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट के रूप में देख रहे हैं।

    जहाँ लड़के पारस छबरा के शारीरिक फिट होने की वजह से उनके फैन हैं वही लडकियां पारस के गुड लुक्स की वजह से उन्हें पसंद करती हैं। अब यह देखना काफी रोमांचक होगा की पारस छबरा आखिर कितना लम्बा सफर तह कर पाते हैं इस सीजन के रियलिटी शो बिग बॉस 13 में।

    पारस छाबरा का प्रारंभिक जीवन

    पारस छाबरा दिल्ली के रहने वाले हैं। इनका जन्म 11 जुलाई 1990 को दिल्ली में हुआ था। पारस छाबरा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली के ‘रयान इंटरनैशनल स्कूल’ से की थी। स्कूल की पढ़ाई ख़त्म करने के बाद पारस ने ‘ओपन यूनिवर्सिटी’ से आगे की पढ़ाई की थी। अपनी पढ़ाई ख़त्म करने के बाद पारस छबरा एक ‘हैल्थ चेन’ से जुड़ गए थे और फिर शुरू हुआ था पारस का मॉडलिंग करने का सफर।

    पारस छबरा के पिता का नाम विनय छबरा है। पारस जब 3 साल के थे तभी पारस के पिता का दिहांत हो गया था। पारस की माँ ‘रूबी छबरा’ ने पारस को अकेले पाल-पोस कर बड़ा किया है। पारस अपने परिवार के इकलौते संतान है और इसलिए इन्हे अपने परिवार का भरपूर प्यार मिलता है।

    2016 में पारस छाबरा ने हिंदी टेलीविज़न के चैनल &टीवी में आने वाले सीरियल ‘बड़ो बहु’ में ‘तेजिंदर’ का किरदार अभिनय किया है। यह सीरियल पारस का हिंदी टेलीविज़न का पहला सीरियल था। अभी हाल ही में शुरू हुए कलर्स चैनल के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 13’ में पारस छाबरा बहुत अच्छा खेल रहे हैं। देखते हैं की पारस छाबरा अपनी समझदारी से शो के अंत तक पहुंच कर शो जीत पाते हैं या नहीं।

    पारस छाबरा का व्यवसायिक जीवन

    पारस छबरा, ‘द प्ले बॉय’ नाम से प्रचलित अभिनेता हैं जिन्होंने अपने पहले रियलिटी शो को जीत कर अपना नाम टेलीविज़न के मोस्ट पॉपुलर लोगो में शामिल किया था। अपने मॉडलिंग करियर में सफलता पाने के बाद पारस छाबरा ने टीवी में आने का फैसला किया। 2012 में पारस छाबरा ने ‘एम टी वी’ चैनल के डेटिंग रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला 5’ में भाग लिया था।

    अपनी बॉडी और हैंडसम लुक की वजह से पारस ने स्प्लिट्सविला 5 के बाकि लड़को को काफी मुकाबले भरा टक्कर दिया था। शो के अंत में विजयता बने पारस छाबरा अपने पहले शो से ही युवाओं के बीच प्रचलित होने लगे थे। शो में पारस छाबरा ने ‘आकांशा पोपली’ को डेट किया था और उन्ही के साथ बेस्ट कपल का खिताब जीतते हुए पारस ने शो को भी जीता था। पारस ने फिर एक बार स्प्लिट्सविला में जाने का फैसला लिया और ‘स्प्लिट्सविला 8’ में पारस ‘सेलेब्रटी कंटेस्टेंट’ के तौर पर नज़र आए थे।

    2014 में पारस छाबरा ने एक म्यूजिकल थ्रिलर फिल्म ‘एम3 – मिडसमर मिडनाइट मुंबई’ में ‘राहुल’ का किरदार अभिनय किया था। उनके साथ इस फिल्म में ‘सारा खान’ और ‘पूजा ठाकुर’ भी थी। यह फिल्म लोगो को काफी पसंद आई थी और इसी फिल्म के बाद शुरू हुआ था पारस छाबरा और सारा खान के बीच लव अफेयर। ‘नच बलिए 6’ में पारस और सारा ने वाइल्ड कॉड एंट्री से शो में एंट्री ली थी।

    म्यूजिकल थ्रिलर फिल्म में अपना अभिनय दिखाने के बाद पारस &टीवी के सीरियल में दिखाई दिए थे। सीरियल का नाम ‘बड़ो बहु’ था जिसमे पारस ने प्रिंस नरूला के साथ काम किया था। प्रिंस नरूला ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने लगातार 3 रियलिटी शोज को जीता था। ‘रोडीज़X2’, ‘स्प्लिट्सविला 8’ और ‘बिग बॉस 9’ के विजयता रहे थे प्रिंस नरूला। सीरियल ‘बड़ो बहु’ में पारस ने ‘तेजिंदर’  का किरदार निभाया था। लगभग 2 साल यानी 2016 से लेकर 2018 तक पारस इस सीरियल के साथ बने रहे थे।

    इतना ही नहीं पारस छाबरा ने कई सारे और सीरियल में भी थोड़े बहुत समय के लिए अभिनय किया है। ‘अधूरी कहानी हमारी’, ‘आरम्भ – कहानी दिवसेना की’, ‘कलीरें’ और ‘कर्ण संगिनी’ जैसे सीरियल में पारस छाबरा अपने अभिनय का हुनर दर्शकों को दिखा चुके हैं। पारस छबरा ने सोनी टीवी के सीरियल ‘विग्नहर्ता गणेशा’ में ‘रावण’ का किरदार भीं अभिनय किया है। इन सबके अलावा पारस कुछ पंजाबी गानों की वीडियोस में दिख चुके हैं जैसे ‘बग्गी – द क्वीन’, ‘एटीएम दी मशीन’ और ‘जान लैन तक’।

    पारस मॉडल भी हैं और इसलिए कुछ ब्रांड्स के साथ पारस शूट करवाना पसंद करते हैं। इन्होने बड़े बड़े ब्रांड्स जैसे ‘मुफ़्ती’, ‘रेमंड’, ‘मोंटे कार्लो’, ‘तमन्ना’, ‘पैंटालूंस’ और ‘लक्मे’ के साथ प्रिंट शूट कराया है। टीवी कमर्शियल ब्रांड्स ‘स्प्राइट’, ‘जिलेट’, ‘जिओनी मोबाइल’ और ‘जीओ’ के साथ भी पारस छाबरा ने काम किया है। पारस और सारा के अलग होने के बाद सारा खान ने पारस पर कई सारे इल्जामात लगाए थे लेकिन इन सब बातो को अनदेखा करके पारस ने ज़िंदगी में आगे बढ़ने का फैसला लिया था और आज पारस छबरा ‘बिग बॉस’ जैसे बड़े रियलिटी शो में कंटेस्टेंट बनके अच्छा खेल खेल रहे हैं।

    पारस छाबरा द्वारा किए गए शो

    • एम टी वी चैनल के डेटिंग रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला सीजन 5’।
    • एम टी वी चैनल के डेटिंग रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला सीजन 8’।
    • म्यूजिकल थ्रिलर फिल्म ‘एम3 – मिडसमर मिडनाइट मुंबई’ में ‘राहुल’ का किरदार।
    • टीवी के सीरियल ‘बड़ो बहु’ में ‘तेजिंदर’ का किरदार।

    पारस छाबरा द्वारा किए गए ब्रांड्स

    • मुफ़्ती।
    • रेमंड।
    • मोंटे कार्लो।
    • तमन्ना।
    • पैंटालूंस।
    • लक्मे।
    • स्प्राइट।
    • जिलेट।
    • जिओनी मोबाइल।
    • जीओ।

    पारस छाबरा द्वारा अभिनय किए गए गाने।

    • बग्गी – द क्वीन।
    • एटीएम दी मशीन।
    • जान लैन तक।

    पारस छाबरा का निजी जीवन

    पारस छाबरा की सबसे पहली गर्लफ्रेंड टीवी सीरियल की मशहूर अभिनेत्री सारा खाना थी जिनके साथ पारस का अफेयर बहुत कम समय तक ही चल पाया था। पारस छाबरा से हुए ब्रेकअप के बाद सारा खान ने पारस पर इल्ज़ामात लगाए थे की पारस छाबरा ने अपना नाम कमाने के लिए सारा खान के साथ झूठे प्यार का नाटक किया है और जब उसको लोग पहचानने लगे तब पारस ने सारा के प्यार को ठुकरा कर अकेले आगे बढ़ने का फैसला किया था।

    सारा खान के बाद पारस छाबरा ने एक और टीवी सीरियल की अभिनेत्री ‘पवित्रा पुनिआ’ को डेट किया था। पवित्रा और पारस के साथ में रहते हुए कुछ ही समय हुआ था की तभी पारस का नाम कैलेंडर गर्ल ‘आकांशा पूरी’ के साथ जुड़ने लगा था। आकांशा के आने के बाद पारस ने पवित्रा पुनिआ से भी ब्रेकअप कर लिया था। अभी फ़िलहाल पारस की गर्लफ्रेंड आकांशा पूरी ही हैं और पारस ने अपने बाएं हाथ की कलाई पर आकांशा के नाम का टैटू भी बनवाया है।

    पारस छबरा को देख कर यह तो साफ़ पता चलता है की वह फिटनैस के मामले में काफी सीरियस हैं। बिग बॉस 13 में पारस को जनता पसंद कर तो रही है लेकिन क्या जनता पारस को यह शो जिताएगी इसका फैसला तो शो के फिनाले में ही पता चलेगा।

    पारस छाबरा के बारे में अनसुनी बातें

    पारस छाबरा शिव भगवान के भग्त हैं। पारस का पसंदीदा खाना ‘राजमा – चावल’ है। पारस ने अपनी पीढ़ पर एक उल्लू का टैटू भी बनवाया है और अपने बाएं हाथ की कलाई पर अपनी गर्लफ्रेंड ‘आकांशा’ का नाम लिखवाया हैं।

    पारस को पार्टी करना और नई नई जगहों पर घूमना बहुत पसंद है। पारस फोटोग्राफी करते हैं और इन्होने फोटोग्राफी का कोर्स भी किया हुआ है। पारस रोज़ाना जिम जाते हैं और अपनी डाएट का पूरा ख्याल रखते हैं।

    आप अपने सवाल और सुझाव नीचे कमेंट में लिख सकते हैं।

    [ratemypost]

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *